Delhi Water Crisis: राजधानी दिल्ली में पनपे जल संकट को खत्म करने के लिए हरियाणा से रोजाना 100 मिलियन गैलन पानी दिए जाने की मांग को लेकर दिल्ली की जलमंत्री आतिशी ने आज यानी 21 जून से भूख हड़ताल कर रही हैं. हड़ताल शुरू करने से पहले राजघाट पहुंचकर उन्होंने महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी. इस दौरान आतिशी के साथ सीएम केजरीवाल की धर्मपत्नी सुनिता केजरीवाल और राज्यसभा सांसद संजय सिंह मौजूद थे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आतिशी ने शुरू किया धरना
आतिशी दक्षिणी दिल्ली के भोगल में भूख हड़ताल पर बैठी हैं. उनका कहना है कि तमाम कोशिशों के बावजूद  हरियाणा सरकार दिल्ली के हिस्से की पानी को नहीं दे रही है. उन्होंने अपने X हैंडल पर लिखा, पानी सत्याग्रह के पूर्व, राजघाट पर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी की समाधि पर जाकर श्रद्धांजलि अर्पित की. दशकों पहले, बापू ने स्वदेश के लिए, आम लोगों के अधिकार के लिए सत्याग्रह का रास्ता अपनाया था. आज उनके दिखाए पथ पर चलते हुए,  मैं दिल्ली के लोगों को हरियाणा से उनके हिस्से का पानी दिलवाने के लिए अनशन पर बैठ रही हूं. जब तक मेरे दिल्लीवालों को हरियाणा से उनके हक का पानी नहीं मिल जाता, तब तक ये सत्याग्रह जारी रहेगा.


ये भी पढ़ें: Delhi Water Crises: दिल्ली में पानी के लिए हाहाकार, महिलाओं ने किया चक्का जाम


सुनिता केजरीवाल ने पढ़ा अरविंद केजरीवाल का संदेश
अनशन शुरू होने से पहल सुनिता केजरीवाल ने दिल्ली वासियों के नाम सीएम केजरीवाल का संदेश पढ़ते हुए कहा, दिल्ली की जनता आज पानी के लिए त्राहि-त्राहि कर रही है. हमारे देश का नियम है कि हम लोगों को मीठा पानी पीने के लिए देते हैं, लेकिन हमारा पड़ोसी राज्य हरियाणा और हिमाचल प्रदेश हमें पानी नहीं दिया जा रहा है, जिसकी वजह से दिल्ली में पानी की कमी हो गई है और जनता के पास पीने का पानी तक नहीं है. ये ऐसा वक्त है जब राजनीति को भूलकर जनसेवा करनी चाहिए, लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं किया जा रहा है. इसलिए अनशन की शुरूआत की जा रही है.


INPUT- Harikishor Sah