Delhi Waterlogging News: देश की राजधानी दिल्ली में शासन और प्रशासन की लापरवाही का खामियाजा आमजन को भुगतना पड़ रहा है. दिल्ली के कई इलाकों में अक्सर कभी जलभराव तो कभी करंट लगने से आम लोगों को अपनी जान से हाथ धोना पड़ रहा है. रविवार को यह तीसरा मामला अमन विहार थाना इलाके से सामने आया है, जहां पानी में डूबने से एक मासूम को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा. मासूम बच्चा वैसे तो अपने घर से खेलते हुए निकला था, लेकिन घरवालों को जब उसके मौत की खबर मिली तो उनके पैरों तले मानो जमीन खिसक गई.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दरअसल, मिली जानकारी के अनुसार बीते शनिवार को दोपहर के समय अमन विहार में रहने वाला 8 साल का मासूम तरुण अपने घर से खेलने के लिए निकला था. तरुण खेलते हुए पास के रोहिणी सेक्टर 20 डीडीए पार्क में पहुंचा. यहां पार्क में वो खेलने लगा, लेकिन अचानक से वह पार्क में बने छठ घाट में जा गिरा, जिसमें पहले से ही जलभराव था. जिससे वो पानी में डूब गया. हालांकि आसपास के लोगों ने उसे बचाने का खूब प्रयास किया, लेकिन लोगों की तमाम कोशिशें विफल साबित हुई. इसके बाद लोगों ने पुलिस को सूचना दी. 


ये भी पढ़ें: कोटला में करंट लगने से मासूम की मौत, रोहिणी में गड्ढे में डूबने से 2 की गई जान


सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने तरुण को इलाज के लिए नजदीक के संजय गांधी अस्पताल में भर्ती कराया, लेकिन डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. आपको बता दें कि तरुण अमन विहार में अपने परिवार के साथ रहता था, लेकिन पिछले कुछ समय से वो अपने नाना के घर पर रह रहा था. अब तरुण के परिजन इस मौत के पीछे प्रशासन को जिम्मेदार बता रहे हैं. हालांकि यह सवाल जरूर खड़ा होता है कि इस चलते फिरते पार्क में ऐसा मौत का कुआं आखिर कैसे बना? और प्रशासन द्वारा समय रहते लोगों सुरक्षा के मद्देनजर पहले से ही इंतजाम क्यों नहीं किए गए?


गौरतलब है कि तरुण तीन भाई बहन थे, जिसमें वो एक बहन के बाद दूसरे नंबर का था. मूल रूप से यूपी के अलीगढ़ के रहने वाले तरुण के परिजन पिछले लंबे समय से दिल्ली में रह रहे थे. फिल्हाल पुलिस ने तरुण के शव को पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया है और आगे की कार्रवाई में जुट गई है. साथ ही तरुण के परिजन उसके शव को लेकर अपने पैतृक गांव अलीगढ़ में चले गए हैं.


बता दें कि रविवार की सुबह की रोहिणी के प्रेम नगर में जलभराव के कारण ही 2 बच्चों की मौत हो गई. उदय (15) और मंयक (17) सड़क के किनारे भरे पानी में नहाने गए थे, जहां डूबने से उनकी मौत हो गई. 


Input: Deepak


लेटेस्ट और ट्रेंडिंग Delhi News पढ़ने के लिए Zee Delhi NCR Haryana को फॉलो करेंं। ब्रेकिंग न्यूज़ और टॉप हेडलाइंस Zee Delhi Live TV पर देखें।