Delhi Waterlogging News: अरविंद केजरीवाल के लंदन पेरिस वाले दिल्ली का क्या हाल हो गया है. दिल्ली के छतरपुर से फरीदाबाद को जोड़ने वाला यह मांडी रोड हमेशा व्यस्त रहता है. इस रास्ते पर कई गांव है और वीवीआईपी फार्म हाउस हैं. बावजूद इसके इस सड़क की हालत कई महीनों से खस्ता हाल है. इस सड़क पर महीनों पहले से नाली की मरम्मत का काम चल रहा था. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

प्रशासन द्वारा सड़क और नाले की खुदाई की गई, लेकिन महिनों से उसे बनाने वाला कोई नहीं है. अब नतीजा यह है कि यह सड़क न सिर्फ 24 घंटे पानी से भरा होता है, बल्कि सड़क पर कई गड्ढे हैं, जिसमें पानी भरे होने के कारण अक्सर हादसा हो जाता है. 


छतरपुर से फतेहपुर बेरी होते हुए जाने वाले इस रास्ते पर यह समस्या बस थोड़ी दूर के लिए नहीं बल्कि सड़कों के इस खुदाई के कारण कई किलोमीटर आगे तक जगह-जगह जलभराव हुआ है. इससे आसपास के क्षेत्र में सीवर का पानी भी हर तरफ भरने लगा है. स्थानीय लोग इस समस्या से काफी परेशान है. यहां पर कुछ मिनट का सफर अब घंटे में पूरा होता है. 


ये भी पढ़ें: Delhi NCR में तेज हवाओं के साथ बरसे बादल,जानें अगले 2 दिन कैसा रहेगा मौसम का मिजाज


इस रास्ते पर कई स्कूल भी हैं, लेकिन सड़कों की हालत ऐसी है कि इस पर पैदल चलना खतरे से खाली नहीं है. यहां सिर्फ पानी में गिरने का डर होता है, बल्कि भारी जाम के चलते गाड़ियों के बगल से गुजरना इन बच्चों के लिए बेहद खतरनाक है. इस समस्या के कारण राहगीर हो स्थानीय निवासी हो या फिर स्कूल में पढ़ने वाले छात्र हो सभी लोग इस परेशानी हैं. 


लोगों ने इसको लेकर दिल्ली सरकार को निशाने पर लिया. उन्होंने कहा कि केजरीवाल ने जो सपने दिखाए थे कि दिल्ली को लंदन पेरिस की तरह बना देंगे वैसा नहीं हुआ. लोगों ने कहा कि भारत के ही किसी दूर दराज इलाके में भी ऐसी हालत नहीं होगी जो हालात आज देश के राजधानी दिल्ली की हो गई है.


Input: Mukesh Singh


लेटेस्ट और ट्रेंडिंग Delhi News पढ़ने के लिए Zee Delhi NCR Haryana को फॉलो करेंं। ब्रेकिंग न्यूज़ और टॉप हेडलाइंस Zee Delhi Live TV पर देखें।