Delhi Weather: राजधानी दिल्ली में लगातार पड़ रही भीषण गर्मी में दिल्ली वासियों को शनिवार के दिन थोड़ी राहत मिली. शुक्रवार के बाद शनिवार को भी तापमान में गिरावट देखने को मिली.  क्योंकि जून के महीने में ऐसा पहली बार था कि जब अधिकतम तापमान 40 डिग्री से नीचे आया हो. वहीं मौसम विभाग का यह अनुमान है कि अगले दो दिन दिल्ली-एनसीआर में हल्की बूंदाबांदी देखने को मिल सकती है.  जिसके चलते दिल्ली के लोगों के लिए गर्मी से राहत बनी रहेगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

लगातार 40 डिग्री के ऊपर रहा तापमान 
मौसम विभाग के अनुसार इस साल जून के महीने में बीते 21 दिन में एक बार भी तापमान 40 डिग्री से नीचे नहीं रहा.  वहीं शुक्रवार को हुई बारिश के बावजूद भी अधिकतम तापमान 40.4 डिग्री दर्ज किया गया था, लेकिन शनिवार को सुबह से ही  दिल्ली में गर्मी से राहत देखने को मिली. जिसके चलते अधिकतम तापमान 39.4 डिग्री दर्ज किया गया था, जो कि सामान्य डिग्री से महज एक डिग्री ही ज्यादा था. वहीं न्यूनतम तापमान की बात करें तो न्यूनतम तापमान 28.6 डिग्री दर्ज किया गया, जो कि सामान्य तापमान से एक डिग्री ज्यादा था. 


ये भी पढ़ें: Delhi Crime: डेटिंग ऐप पर लड़कियों से करते थे दोस्ती फिर हाथ-पैर बांधकर... दिल्ली पुलिस के हत्थे चढ़े दो बदमाश


मौसम विभाग अनुसार 14 वर्षों में ऐसा पहली बार हुआ है कि दिल्ली में अधिकतम तापमान लगातार 40 डिग्री से ऊपर रहा हो. वहीं 12 दिन ऐसे थे जब तापमान 44 से 45 डिग्री दर्ज किया गया. 


अगले सप्ताह दिल्ली में पहुंच जाएगा मानसून 
मौसम विभाग का अनुमान है कि अगले सप्ताह तक मानसून दिल्ली में पहुंच जाएगा. शुक्रवार के दिन भी दिल्ली में प्री मानसून बारिश हो चुकी है.  जिससे कुछ समय के लिए लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी.  अगले सप्ताह के अंत तक बारिश शुरू होने के कारण भी लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी.