Delhi Weather Update: राजधानी दिल्ली में हो रही झमाझम बारिश के बाद जहां मौसम सुहाना हो गया है, तो वहीं लोगों को गर्मी से राहत भी मिली गई है. मंगलवार दोपहर बदरपुर इलाके की जहां दोपहर में हो रही बारिश के बाद लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली है तो वही मौसम सुहाना हो गया है और सड़क पर जल जमाव भी देखा जा रहा है तो वही लोग बारिश से बचने के लिए फ्लावर के नीचे खड़े दिखे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बता दें कि आज पूरे देश एक तरफ आजादी के जश्न मना रहा है तो इस बीच बारिश ने भी दस्तक दे दी है. आद दिल्ली, नोएडा समेत इन राज्यों में तेज बारिश देखी गई. पिछले कई दिनों से दिल्लीवासी भीषण गर्मी से परेशान थे. मगर आज दोपहर हुई बारिश से मौसम तो सुहावना हो गया है साथ लोगों को भी उमस भरी गर्मी से राहत मिल गई है.


ये भी पढ़ेंः Independence Day 2023: स्वतंत्रता दिवस के मौके पर दिल्ली पुलिस हुई अलर्ट, बॉर्डर पर की जा रही चेकिंग


इतना ही नहीं बारिश के साथ ठंडी हवाओं की वजह से मौसम और भी ज्यादा सुहावना हो गया है, जिसकी वजह से तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है. न्यूनतम तापमान 26 डिग्री और अधिकतम तापमान 33 डिग्री तक दर्ज किया जा सकता है. इसी के साथ मौसम विभाग दिल्ली- NCR के कई इलाकों में तेज बारिश होने की भी संभावना भी जताई है.


आपको बता दें कि मौसम विभाग कि रिपोर्ट के मुताबिक, आज जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, असम  के कुछ भाग और अरुणाचल प्रदेश में हल्की से मध्य बारिश संभव है. उत्तर पूर्व भारत, बिहार के कुछ भागों झारखंड, पश्चिम बंगाल, ओडिशा, छत्तीसगढ़, पूर्वी मध्य प्रदेश, पंजाब, उत्तरी हरियाणा, उत्तर प्रदेश और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है.


मौसम विभाग की रिपोर्ट के अनुसार, दिल्ली एनसीआर में बारिश होने की संभावना है. मौसम विज्ञान केंद्र लखनऊ ने बदायूं, शाहजहांपुर, एटा, मैनपुरी, कन्नौज, हरदोई और आसपास के इलाकों में येलो अलर्ट जारी किया गया है.


(इनपुटः हरि किशोर शाह)