Delhi Chhath Puja 2023 Celebration: दिल्ली में छठ पूजा को लेकर दिल्ली सरकार ने इस बार विशेष घाट बनाए हैं, जिसे मॉडर्न घाट का नाम दिया गया है. इसी श्रेणी में रोहिणी सेक्टर 16 में विशेष मॉडर्न घाट बनकर तैयार किया गया है, जिसमें 50000 से 70000 भक्तों के आने का अनुमान लगाया जा रहा है. अपने घर की छतों पर छठ बनाने वाले के लिए यह घाट बनाए गए हैं, जिसमें आज जल पूरा भरा गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बता दें कि दिल्ली जल बोर्ड ने पानी इसमें डाला गया है अगर बात एमसीडी की करते हैं तो लगातार छिड़काव यहां पर किए जा रहे हैं साफ सफाई का विशेष ध्यान दिया गया है और मॉडर्न घाट की व्यवस्था इस तरीके से की गई है कि जितने भी श्रद्धालु यहां पर आएंगे उनको पूजा अर्चना का सामान, खाने-पीने का सामान मिलेगा और साथ ही बच्चों के लिए विशेष झूलों का भी यहां पर प्रबंध किया गया है. 


ये भी पढ़ें: Aravali क्षेत्र में अवैध खनन पर अंकुश लगाने के निर्देश जारी, 3 जिले उठाएंगे ये कदम


इंद्रप्रस्थ मैथिली मंच की अगर बात करें तो 17 साल से यह छठ पूजा का पर्व मानते हैं और अगर दिल्ली सरकार की बात करें तो दिल्ली सरकार का विशेष सहयोग यहां मिला है. दिल्ली सरकार के प्रति काफी लोग जागरूक हुए हैं और दिल्ली सरकार या कहे केजरीवाल सरकार को लोग काफी अच्छा बता रहे हैं. लोगों का कहना है कि जब से दिल्ली के अंदर केजरीवाल सरकार आई है इन्होंने छठ पर्व पर्व को एक नया मोड़ दिया है. दि


पूर्वांचलों का त्योहार है छठ पर्व, जिस पर दिल्ली सरकार का विशेष योगदान रहता है और दिल्ली सरकार इनके लिए खास तौर पर इंतजाम भी करती है, जिसमें इंद्रप्रस्थ मैथिली मंच ने आज दिल्ली सरकार का विशेष धन्यवाद दिया कि दिल्ली सरकार का यह सहयोग जो है हमेशा बना रहे.


Input: Neeraj Sharma