Festival Season 2023: दीपावली के त्योहार को लेकर बाजार सज गए हैं. चांदनी चौक स्थित भागीरथ पैलेस में आकर्षण का केंद्र इस बार देश में निर्मित इलेक्ट्रिक लड़िया है जो चाइनीस इलेक्ट्रिक लड़ियों को कड़ी टक्कर देती हुई नजर आ रही है. भागीरथ पैलेस के अंदर इस बार देश में निर्मित लड़ियों की डिमांड ज्यादा दिखाई दे रही है. बाजारों में तरह-तरह की आकर्षक लाइटों से बाजार भरा पड़ा है. इसके साथ ही भारतीय तिरंगे के लाइटिंग भी लोगों के लिए बड़ा ही आकर्षण का केंद्र बना हुआ है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यहां पर खरीदार करने आए लोगों का कहना है कि इस बार चाइनीस लड़ियों की जगह भारतीय लड़ियों ज्यादा लेना पसंद कर रहे हैं, क्योंकि चाइनीस लड़ियों के मुकाबले भारत में बनी यह लड़ियां ज्यादा गुणवत्ता है और इसलिए हम इस बार भारत में निर्मित लड़ियों से अपने घर को सजाएंगे. हालांकि, यह थोड़ी महंगी है, लेकिन इनकी क्वालिटी बहुत अच्छी है इसके साथ ही देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के आवाहन पर लोकल पर स्वर को भी बढ़ावा देने के लिए हम लोग भारत में निर्मित लड़ियों खरीद रहे हैं.


ये भी पढ़ें- Delhi Traffic: त्योहारों का सीजन शुरू! दिल्ली में लगा इन जगहों पर लंबा जाम, प्रदूषण से कैसे मिलेगा निजात


चाइनीज लड़ियों को टक्कर दे रही है भारतीय लडिया


तो वहीं, यहां पर दुकानदारों का भी कहना है कि इस बार चाइनीस लड़ियों की डिमांड कम हुई है और भारतीय लड़ियों इस बार काफी डिमांड में है. लोग भारतीय लड़ियों ले रहे हैं उनकी गुणवत्ता और रोशनी भी काफी बढ़िया है. हालांकि चीनी लड़ियों से थोड़ी महंगी पड़ती है, लेकिन उसके बावजूद भारतीय लड़ियों की डिमांड काफी ज्यादा है. दीपावली रोशनी का त्योहार है. दीपावली वाले दिन लोग अपने घरों में दिया जलाकर रोशनी करते है, लेकिन रोशनी के लिए बिजली की लड़ियों से अपने घर को रोशनी से जगमग करते है.