Kedarnath Dham: श्रीबद्रीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति ने आज यानि कि सोमवार को केदारनाथ मंदिर परिसर में फोटोग्राफी और वीडियोग्राफी पर पूरी तरह से रोक लगाने की घोषणा कर दी है. मंदिर समिति ने केदारनाथ मंदिर परिसर में नोटिस बोर्ड भी लगाया है, जिसमें चेतावनी दी गई है. 



COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

तस्वीरें या वीडियो रिकॉर्डिं करने पर होगी कार्रवाई 
मंदिर परिसर में लगाए गए चेतावनी बोर्ड के जरिये यात्रियों को सलाह दी गई है कि अगर किसी को यहां तस्वीरें या वीडियो रिकॉर्डिंग करते देखा जाता है तो उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी. मंदिर परिसर में कई जगहों पर बोर्ड लगाए गए हैं, जिन पर लिखा है कि:
- मोबाइल फोन के साथ मंदिर परिसर में प्रवेश न करें.
- मंदिर के अंदर किसी भी प्रकार की फोटोग्राफी और वीडियोग्राफी सख्त वर्जित है. 
- आप सीसीटीवी कैमरों की निगरानी में हैं 


ये भी पढ़ें: Sawan Somwar Upay: सोमवार के दिन जरूर करें ये काम, भगवान शिव की कृपा से बनेंगे सभी काज


केदारनाथ मंदिर समिति के अध्यक्ष ने दी चेतावनी 
श्री बद्रीनाथ केदारनाथ मंदिर समिति के अध्यक्ष अजय अजेंद्र ने एएनआई को बताया कि पिछले दिनों कुछ तीर्थयात्री मंदिर के अंदर अभद्र तरीके से वीडियो और रील बना रहे थे और तस्वीरें भी खींच रहे थे. इसी को देखते हुए इसे सख्ती से लागू किया जाएगा, इसलिए चेतावनी दी गई है और साथ ही केदारनाथ धाम में बोर्ड भी लगाए गए हैं. 


इस महीने वीडियो वायरल होने पर मंदिर परिसर ने पुलिस को लिखा था पत्र
बता दें कि इस महीने की शुरुआत में एक वीडियो खूब वायरल हुई थी, जिसमें एक लड़की ने केदारनाथ मंदिर में अपने प्रेमी को प्रपोज करते देखा गया था. जिसके बाद श्री बदरीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति ने केदारनाथ धाम पुलिस को पत्र लिखकर मंदिर क्षेत्र के आसपास वीडियो बनाने पर प्रतिबंध लगाने की मांग की थी. वहीं एक वीडियो में महिला केदरानाथ मंदिर में नोट उड़ाते हुए दिख रही थी. सोशल मीडिया पर ये वीडियो वायरल होने के बाद यूजर्स ने विरोध किया था.