Ayodhya Ram Mandir: 22 जनवरी को राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह के साक्षी बनेंगे 7-8 करोड़ लोग

Ayodhya Ram Mandir: साल 2024 की 22 जनवरी को अयोध्या के राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होने वाली है. विश्व हिंदू परिषद के अंतरराष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष डॉ आलोक कुमार ने रामलला के गर्भगृह प्रभु की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर चल रही भव्य तैयारियों के विषय में कई महत्वपूर्ण जानकारी दी है. आज राम मंदिर इतिहास पर आधारित पुस्त का विमोचन किया गया. जहां उन्होंने ये जानकारी दी. आइए आपको इसके बारे में बताते हैं.

रेनू अकर्णिया Sun, 17 Dec 2023-4:14 pm,
1/5

22 जनवरी को अयोध्या के राम मंदिर में रामलला के गर्भगृह प्रभु की प्राण प्रतिष्ठा का भव्य आयोजन होने वाला है. जिसको लेकर तैयारियां की जा रही है. 

 

2/5

इसी कड़ी में विहिप के अंतरराष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष डॉ आलोक कुमार का कहना है कि प्रभु के आगमन के 7 से 8 करोड़ हिंदू एक साथ साक्षी बनेंगे.

 

3/5

डॉ आलोक कुमार का कहना है कि भारत ही नहीं पूरे विश्व में इसको उत्सव की तरहा धूम-धाम से मनाया जाएगा. सब एक साथ अपने परिवार के साथ इस भव्य आयोजन को अपने बस्ती के मंदिरों में बड़ी संख्या के साथ देखेंगे और उन मंदिरों को एक दिन के लिए अयोध्या मानेंगे.

 

4/5

विहिप के अंतरराष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष का कहना है कि पीले चावल, अक्षत, कलश देकर हम करोड़ों हिंदुओं को आमंत्रण दे रहे हैं कि जिसका इंतजार इतने वर्षों से सब कर रहे थे, वह अब खत्म हो गया है और इस आयोजन में सभी भाग लें.

 

5/5

आज डॉ. अमित राय द्वारा लिखित राम मंदिर इतिहास पर आधारित पुस्तक 'Ram Janambhoomi Ayodhya, Past to Present' के विमोचन में रामजन्मभूमि न्यास के कोषाध्यक्ष स्वामी गोविंद देव गिरि और जितेंद्रान्द स्वामी, जैन आचार्य डॉ. लोकेश मुनि के साथ डॉ आलोक कुमार भी उपस्थित थे.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link