Temple Interesting Facts: इस मंदिर में फूल-फल, मिठाई नहीं बल्कि प्रसाद के रूप में चढ़ाई जाती है पानी की बोतल, जानें वजह

Intresting Facts of Temple: देश के मंदिरों में प्रसाद के रूप में लड्डू, मिठाई, फूल चढ़ाए जाते हैं. वहीं कई मंदिरों में मास-मदिरा का भी भोग लगाया जाता है. आज हम आपको ऐसे मंदिर के बारे में बताएं जहां प्रसाद के रूप में पानी की बोतल और पानी चढ़ाया जाता है. आइए इसकी कहानी के बारे में आपको बताते हैं.

रेनू अकर्णिया Sat, 02 Sep 2023-10:54 pm,
1/5

Gujarat Temple: गुजरात के इस मंदिर में प्रसाद के रूप में फल-फूल, मिठाई नहीं बल्कि पानी की बोतल चढ़ाई जाती है. यह मंदिर पाटन से मोढेरा के बीच स्थित है. इस मंदिर के बनने के पीछे इस हादसा जुड़ा है. 

 

2/5

Temple History: साल 2013 में इस मंदिर के स्थान पर ऑटो और कार की टक्कर हो गई थी, जिसमें 6 लोगों की मौत हो गई थी. मरने वालों में 2 बच्चे भी मौजूद थे. बता दें कि इन बच्चों को प्यास लगी थी और पानी मांग रहे थे, लेकिन वहां पानी न होने से उनकी मौत हो गई. इसके बाद से उस जगह पर हादसे होने लगे हैं. 

3/5

Water offer to God in Temple: हादसे होने के बाद लोगों को एहसास हुआ कि हादसों का कारण बच्चों का प्यासा मरना है. तभी से वहां के लोगों ने दोनों बच्चों को देवता मानते हुए वहां छोटा सा मंदिर बनाया और पानी चढ़ाया. तभी से वहां होने वाले हादसे भी बंद हो गए हैं.

 

4/5

Temple Intresting Facts: स्थानीय लोगों की मान्यता है कि यहां के आसपास के कुओं का पानी मीठा हो गया और लोगों को यहां प्रसाद के रूप में पानी दिया जाता है, जिससे लोगों के रोग दूर होते हैं. 

 

5/5

Temple Where Water Bottle Serve as Prasad: लोगों का ऐसा भी कहना है कि जो यहां पानी की बोतल चढ़ाता है उसकी हर मनोकामना पूरी होती है. यहां लोग पानी की बोतल और पानी के पाउच चढ़ाते हैं.  

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link