Numerology: आज के दिन जन्मे लोगों को मिलेगा जीवनभर इस एक बात सुख, जानें सभी अपना अंक ज्योषित

Ank Jyotish 10 December 2023: अंक ज्योतिष एक प्रकार का ज्योतिष शास्त्र है जिसका उपयोग किसी व्यक्ति की जन्मतिथि के अंकों के माध्यम से उसके व्यक्तिगत जीवन और भविष्य के बारे में जानकारी प्राप्त करने के लिए किया जाता है. अगर किसी की जन्मतिथि 23 अप्रैल है तो उसका मूलांक 5 (2+3=5) होगा. अगर किसी की जन्मतिथि दो अंक यानी 11 है तो उसका मूलांक 1+1=2 होगा. जन्म तिथि, जन्म माह और जन्म वर्ष का कुल योग लकीांक कहलाता है. उदाहरण के लिए अगर किसी का जन्म 22-04-2196 को हुआ है तो इन सभी अंकों के योग को लकी कहा जाता है. 2+2+0+4+1+9+9+6=33=6 यानि इनका शुभ अंक 6 है.

रेनू अकर्णिया Sat, 09 Dec 2023-10:51 pm,
1/9

मूलांक 1: आज का दिन आपके लिए परेशानी लेकर आ सकता है, इसी के साथ जीवन में पुरानी समस्या भी बढ़ सकती है, जिससे मन में आजीब ख्याल आएंगे. भगवान का ध्यान लगाएं और साथ ही तनाव न लें. किसी सलाह से फैसला करें. 

 

2/9

मूलांक 2: आज का दिन सामान्य रहेगा, किसी जरूरी काम को लेकर दोस्तों से सलाह लेंगे, जिससे मन हल्का होगी और मदद भी मिलेगी. आज का दिन करीब लोगों के साथ समय बिताने के लिए बिल्कुल परफेक्ट है. 

 

3/9

मूलांक 3: आज का दिन अच्छा रहेगा. काम और घर दोनों ही जगह आपका दिन शुभ रहेगा, काम में लाभ होगा और साथ ही धन लाभ होगा. काम में बढ़ोतरी होगी और नई योजना को लेकर काम कर सकते हैं. 

 

4/9

मूलांक 4: आज का दिन तनाव से भरा रहेगा, मन को शांत रखने की कोशिश करें और साथ ही मन की बात सुने, जिससे कि किसी तरह की परेशानी न हो. वहीं काम को लेकर मेहनत करते रहे, लाभ होने की संभावना है.

 

5/9

मूलांक 5: आज का मिलाजुला रहेगा. काम के प्रति अपने व्यवहार को सही और पॉजिटिव रखें. आज आप दूसरे प्रति अपने आप को आकर्षित महसूस करेंगे. परिजनों का साथ मिलेगा.

 

6/9

मूलांक 6: आज नई योजना पर काम करेंगे, विदेश यात्रा पर जाने का मौका मिलेगा और साथ ही अपने काम में तरक्की की ओर बढ़ेंगे, जिससे कि जीवन में सुखों का आगमन होगा. किसी तरह की चिंता न करें.

 

7/9

मूलांक 7: आज आपका दिन भाग्यशाली रहने वाला है. सभी परेशानियां दूर होंगी और मनोकामनाएं पूरी होंगी. आर्थिक संबंधी सभी परेशानियों से निजात मिलेगा साथ ही दोस्तों का भी साथ मिलेगा.

 

8/9

मूलांक 8: आज का दिन अच्छा रहेगा. घर में आ रही परेशानी खत्म होगी और साथ ही परिजनों को आपकी तरफ एक बड़ी खुशी हासिल होने वाली है. आज किसी से मदद न लें, अपने ऊपर भरोसा रखें. 

 

9/9

मूलांक 9: आज का दिन आपने के लिए खास और धानदार रहने वाला है. दोस्तों का साथ मिलेगा और साथ ही झन लाभ होगा, काम में वृद्धि होगी. परिजनों और दोस्तों का साथ मिलेगा. 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link