Numerology: आज के दिन जन्मे लोगों को झेलनी पड़ सकती है ये परेशानी, करें ये काम

Ank Jyotish 18 January 2024: अंक ज्योतिष एक प्रकार का ज्योतिष शास्त्र है जिसका उपयोग किसी व्यक्ति की जन्मतिथि के अंकों के माध्यम से उसके व्यक्तिगत जीवन और भविष्य के बारे में जानकारी प्राप्त करने के लिए किया जाता है. अगर किसी की जन्मतिथि 23 अप्रैल है तो उसका मूलांक 5 (2+3=5) होगा. अगर किसी की जन्मतिथि दो अंक यानी 11 है तो उसका मूलांक 1+1=2 होगा. जन्म तिथि, जन्म माह और जन्म वर्ष का कुल योग लकीांक कहलाता है. उदाहरण के लिए अगर किसी का जन्म 22-04-2196 को हुआ है तो इन सभी अंकों के योग को लकी कहा जाता है. 2+2+0+4+1+9+9+6=33=6 यानि इनका शुभ अंक 6 है.

रेनू अकर्णिया Wed, 17 Jan 2024-10:44 pm,
1/9

मूलांक 1: आज का दिन आपके लिए खास रहेगा, भाग्य का साथ मिलेगा. काम में वृद्धि होगी और साथ ही कार्यक्षेत्र में पद में भी बढ़ोतरी हो सकती है. आज मन शांत और अच्छा रहेगा, नए काम की शुरुआत करेंगे. 

 

2/9

मूलांक 2: आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा. समय का सही से उपयोग किए जाने पर अच्छे परिणाम मिलेंगे और साथ ही काम को लेकर लाभ होगा. नौकरी में लाभ और अच्छे परिणाम हासिल होंगे. 

 

3/9

मूलांक 3: आज का जिन खास और शांतिमय रहेगा. मेहनत का फल मिलने का समय पास आ रहा है, इनाम मिलेगा और साथ ही दोस्तों के साथ यात्रा पर जाने पर मौका मिलेगा. किसी काम से परेशानी हो सकती है, 

 

4/9

मूलांक 4: आज का दिन तनाव से भरा हो सकता है. जरूरी काम और अपने जीवन को लेकर आप परेशान रहेंगे साथ ही मन अशांत रहेगा. भगवान का ध्यान लगाएं और साथ ही बड़ों का बात का मान रखें. 

 

5/9

मूलांक 5: आज का दिन जीवन में खुशियां लेकर आने वाला है. यात्रा पर जाने और साथ ही जीवन में नई सीख मिलेगी, जिससे आगामी जीवन में आपको लाभ होगा. भाग्य साथ देगा, धन लाभ होगा. 

 

6/9

मूलांक 6: आज का दिन खास रहेगा, मन को शांत रखकर काम करें. विवाद में न पड़ें और साथ ही सामाजिक गतिविधियों में आपका ध्यान लगेगा, वहीं इससे फायदा भी होगा. 

 

7/9

मूलांक 7: आज का दिन सामान्य रहेगा, लेकिन कुछ अहम बातों को लेकर तनाव रहेगा. पुराने बीती बातों को लेकर चिंता होगी और साथ ही इसका असर आपके मानसिक स्वास्थ्य पर पड़ेगा.

 

8/9

मूलांक 8: आज का दिन अच्छा रहेगा. खरीददारी करने का अवसर मिलेगा और साथ ही जीवन में दूसरों की सलाह पर अमल करें, लेकिन तब-तक जब तक उससे किसी को और आपको नुकसान न हो. 

 

9/9

मूलांक 9: आज का दिन आपके लिए आनंद से भरा रहेगा. मन को शांत रखें और साथ ही परेशानियों का हंसकर सामना करें. यात्रा पर जाने का मौकाा मिलेगा, लेकिन काम को लेकर परेशानी होगी. 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link