Delhi Ravan Dahan 2023: श्री धार्मिक लीला दक्षिणी दिल्ली द्वारा चिराग दिल्ली में दशहरे के पावन अवसर पर राम रावण युद्ध, रावण वध का मंचन कर रावण दहन किया गया. रावण वध होते ही चारों ओर से जयश्री राम के जयकारे लग उठे. श्री धार्मिक लीला दक्षिणी दिल्ली द्वारा चिराग दिल्ली में भाजपा की वरिष्ठ नेता मीनाक्षी लेखी और श्याम जाजू मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उन्होंने रामलीला का आनंद लेते हुए कहा कि हमारी परंपरा ही हमारी पहचान है. रामलीला का मंचन आने वाली पीढ़ियों को हमारे इतिहास और गौरव से अवगत कराने का उत्तम माध्यम है. इस अवसर पर श्री धार्मिक लीला दक्षिणी दिल्ली चेयरमैन राकेश गुलिया ने कहा कि श्रीराम का चरित्र चित्रण हमें आदर्श जीवन जीने की प्रेरणा देता है इसके साथ ही प्रभु श्रीराम का चरित्र हमें हर समाज के लोगों को साथ लेकर चलने व रामलीला लोगों को भारतीय संस्कृति एवं संस्कार का अनुसरण करने की सीख देती है. श्री धार्मिक लीला दक्षिणी दिल्ली द्वारा विशिष्ट मंचन ने लोगों को अपनी तरफ खूब आकर्षित किया. राकेश गुलिया ने बताया कि इस बार भव्य स्टेज पर लीला का मंचन किया गया. जिसका दर्शकों ने भरपूर आनंद लिया.


ये भी पढ़ें: Ravan Dahan 2023: पंचकूला में देश के सबसे बड़े 171 फीट के रावण के पुतला का हुआ दहन


रामलीला मंचन के दौरान उड़ाया गया चंद्रयान
राजधानी दिल्ली की एक रामलीला में चंद्रयान-3 उड़ाया गया. जिस तरह से इसरो ने चंद्रयान-3 को चंद्रमा पर भेजा उसी तरह बालाजी रामलीला कमेटी के मंच पर प्रतीकात्मक रूप से उड़ाया गया. उड़ते हुए चंद्रयान को देखकर भारत माता की जय वंदे मातरम एवं जय श्रीराम जैसे नारे लगने लगे. उसी से पहले 7 मिनट में लेजर लाइट शो के जरिये रामलीला दिखाई गई. हजारों दर्शकों की भीड़ तालियों की गड़गड़ाहट से अपनी उपस्थिति दर्ज कर रही थी.


INPUT: HARI KISHOR SAH, RAJ KUMAR BHATI