Sawan Somvar 2023: सावन महीना शुरू हो चुका है. इस महीने में भगवान शिव की खास पूजा और अराधना की जाती है. इन दिनों में शिव की पूजा अराधना करने और व्रत रखने से बाबा भोले का खास आशीर्वाद मिलता है. कल सोमवार को सावन के पहले व्रत रखा जाएग. सावन माह के कृष्ण पक्ष की अष्टमी 10 जुलाई को खास योग बन रहे हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आइए हम आपको बताते हैं कि इस दिन अपनी राशि के अनुसार दान करने से और भगवान शिव की पूजा करने से धन, सुख-समृद्धि और ज्ञान की प्राप्ति होती है. हर काम में सफलता मिलने के साथ सुयोग्य वर मिलने का आशीर्वाद मिलता है.


मेष राशि (Aries)- सावन में सोमवार के दिन मेष राशि के जातक शिवलिंग पर जल चढ़ाएं और आशीर्वाद लें. इस दिन जरूरतमंद को पीले रंग का कपड़ा दान करें. 


वृषभ राशि (Taurus)- सावन सोमवार का व्रत जरूर करें और शिव मंत्रों का जाप करें और बच्चों को पुस्तकें जरूर दें. 


मिथुन राशि (Gemini)- पहले सोमवार का व्रत रखने दिन मिथुन राशि के जातक गायों को चारा खिलाएं और गौशाला में दान करें . गाय को खाना खिलाना सबसे बड़ा दान होता है. 


ये भी पढ़ें: Amarnath Yatra 2023: तीन दिन बाद फिर से शुरू हुई बाबा अमरनाथ की यात्रा, इन दो बेस कैंप के यात्रियों को मिली अनुमति


कर्क राशि (Cancer)- सावन के पहले सोमवार पर कर्क राशि के लोग शिव की पूजा-अर्चना करें, हवन करें और खीर जरूर बांटे. 


सिंह राशि (Leo)- सावन में सोमवार का व्रत करें और पूजा के बाद सिंह राशि के जातक पीतल के बर्तन या किसी वस्तु का दान करें. 


कन्या राशि (Virgo)- इस दिन शिव की पूजा करने के बाद महिलाओं के लिए जरूरत को जरूरत की चिजें और सुहागिनों को हरी चूड़ी जरूर दें. 


तुला राशि (Libra)- तुला राशि के जातक सोमवार का व्रत जरूर करें और पूजा के बाद जाप करें. इस दिन चावल, दूध और चीनी का दान करें.


वृश्चिक राशि (Scorpio)- इस दिन वृश्चिक राशि के जातक शिवालय में जल चढ़ाएं और गरीबों को भोजन कराएं और उन्हें वस्त्र दान में दें. 


धनु राशि (Sagittarius)- सावन के पहले सोमवार के दिन धनु राशि के जातक व्रत जरूर करें और मंदिर में चने का दान जरूर करें. 


मकर राशि (Capricorn)- सोमवार के दिन मकर राशि के जातक पूजा जरूर करें और जरूरतमंद लोगों को जूते-चप्पल, खाने और वस्त्र का दान करें. 


कुंभ राशि (Aquarius)- सोमवार को कुंभ राशि के जातक पूजा करने के बाद घर के बड़ों का आशीर्वाद लें और परिवार को समय का दान दें. 


मीन राशि (Pisces)- मीन राशि के जातकों को सावन के पहले सोमवार के दिन वृद्धाश्रम में कपड़े और जरूरत के सामान का दान करें.