Shukra Gochar 2023: ज्योतिष शास्त्र में सभी ग्रहों के राशि परिवर्तन का विशेष महत्व माना जाता है. ग्रहों के राशि परिवर्तन का असर सभी राशि के जातकों पर देखने को मिलता है. कल यानी 07 अगस्त को प्रेम और सौंदर्य का कारक कहे जाने वाले ग्रह शुक्र का गोचर होगा. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, इस ग्रह की स्थिति कमजोर होने पर व्यक्ति के शादी-विवाह में परेशानी आती है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

57 दिनों तक रहेंगे शुक्र वक्री
शुक्र ग्रह के गोचर का समय 23 दिनों का होता है, लेकिन इस बार वो 23 नहीं बल्कि 57 दिनों के लिए वक्री होंगे. 07 अगस्त से 02 अक्टूबर तक शुक्र कर्क राशि में वक्री रहेंगे. इस दौरान कई राशि के जातकों को परेशानी उठानी पड़ सकती है. 


शुक्र गोचर का इन राशियों पर होगा असर


मेष राशि (Aries)
शुक्र गोचर का असर मेष राशि के जातकों पर देखने को मिलेगा, इसकी वजह से परिवार में विवाद की स्थिति उत्पन्न हो सकती है. शुक्र गोचर की वजह से आपके आर्थिक मामले भी प्रभावित होंगे, पैसों की तंगी का सामना करना पड़ सकता है. जीवनसाथी के साथ तालमेल बनाकर काम करने की कोशिश करें. 


ये भी पढ़ें- Shukra Gochar: अगस्त में इन 5 राशि के जातकों की जिंदगी में होगी खुशियों की दस्तक, जानें लव राशिफल


वृषभ राशि (Taurus)
शुक्र गोचर का असर वृषभ राशि के जातकों के सेहत पर देखने को मिल सकता है, इस दौरान आपको स्वास्थ्य से जुड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. सेहत बिगड़ने की वजह से आपकी कार्य क्षमता प्रभावित होगी. 


कर्क राशि (Cancer)
कर्क राशि के जातकों के लिए भी शुक्र गोचर नकारात्मक फल देने वाला है, इस दौरान आपके आत्मविश्वास में कमी आएगी. परिवार में किसी बात पर मतभेद हो सकता है. जीवनसाथी के साथ भी रिश्तों में अनबन हो सकती है.


धनु राशि (Sagittarius)
धनु राशि के लोगों को शुक्र गोचर का मिला-जुला प्रभाव देखने को मिलेगा, कुछ मामलों में ये आपके लिए अच्छा और कुछ में हानिकारक हो सकता है. आर्थिक मामलों में आपको तरक्की मिलने के योग हैं, लेकिन अपने विरोधियों से सावधान रहकर कार्य करें.


Disclaimer- इस आर्टिकल में दी गई जानकारी और सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. ZEE MEDIA इनकी पुष्टि नहीं करता है.