FIR against Rahul Gandhi: 7 सितंबर को शुरू हुई कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा 18 राज्यों में जाएगी. राहुल गांधी के नेतृत्व में 150 दिनों तक चलने वाली यह यात्रा तमिलनाडु, केरल, कर्नाटक, तेलंगाना, आंध प्रदेश आदि राज्यों में पहुंच चुकी है और  30 जनवरी 2023 को जम्मू पहुंचेगी. इस बीच यात्रा के दो वीडियो में 'केजीएफ-2' के पॉपुलर गाने का इस्तेमाल करने पर पुलिस ने राहुल गांधी समेत तीन नेताओं के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस वीडियो को जयराम रमेश ने अपने ट्विटर हैंडल पर पोस्ट भी किया है.एमआरटी म्यूजिक के एम नवीन कुमार ने भारत जोड़ो यात्रा कर रहे राहुल गांधी, जयराम रमेश व सुप्रिया श्रीनेत पर म्यूजिक चोरी का आरोप लगाया है. आरोप है कि यात्रा के दो वीडियो में 'केजीएफ-2' के गाने का इस्तेमाल बिना अनुमति के किया गया.


बेंगलुरु के यशवंतपुर थाने में तीनों कांग्रेसी नेताओं के खिलाफ IPC की धारा 403 (संपत्ति की बेईमानी से हेराफेरी), धारा 465 (जालसाजी), 120B (आपराधिक साजिश) और धारा 63 (कॉपीराइट अधिनियम, 1957) के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है. 


एम नवीन कुमार के मुताबिक केजीएफ-2 की म्यूजिक का स्वामित्व उनके कंपनी के पास है. उसकी म्यूजिक का इस्तेमाल गलत तरीके से इस्तेमाल किया गया. फिल्म के गाने वैश्विक स्तर पर लोकप्रिय है, लेकिन जिसका गलत तरीके से इस्तेमाल  भारत जोड़ो यात्रा के लिए किया गया है.