नई दिल्ली: दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की मुश्किलें कम होती नहीं दिख रही हैं. मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में वो ईडी की हिरासत में हैं. वहीं अब ईडी ने उनकी पत्नी पूनम जैन को समन भेजा है. उन्हें अगले हफ्ते ईडी के सामने पेश होने को कहा गया है. उन पर मनी लॉन्ड्रिंग में शामिल होने के आरोप के चलते ईडी ने यह कदम उठाया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ईडी ने उनसे कुछ डिजिटल साक्ष्य भी मांगे हैं. प्रवर्तन निदेशालय ने मनी लॉन्ड्रिंग को लेकर दिल्ली के मंत्री सत्येंद्र जैन के खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी. बीते मई महीने में उन्हें पूछताछ के लिए बुलाया गया था. इस पूछताछ के बाद उन पर लगभग 5 करोड़ रुपये की गड़बड़ी का आरोप पाया गया था. इसके बाद प्रवर्तन निदेशालय ने उन्हें अरेस्ट कर लिया था. ईडी ने उन्हें अदालत में पेश कर न्यायिक हिरासत की डिमांड की थी. इस दौरान कई जगह पर रेड भी की थी. उनके कई करीबियों के ठिकाने पर भी छापेमारी की गई थी. कुछ समय पूर्व प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने उनके दो करीबियों को गिरफ्तार भी किया था. उनके करीबियों के यहां छापा मारकर करोड़ों रुपए की नकदी और सोने के सिक्के भी जब्त करने की बात भी सामने आई थी. 


छात्रों के लिए बेस्ट हैं दिल्ली के ये 19 इलाके, बेहतर सुविधा रूम रेंट भी सबसे सस्ता


सूत्रों के हवाले से खबर है कि पूनम जैन को पूछताछ के लिए जो नोटिस भेजा है उसमें कुछ डिजिटल साक्ष्य भी मांगे गए हैं. नोटिस में उन्हें प्रवर्तन निदेशालय के दफ्तर में अगले सप्ताह पेश होने के लिए कहा गया है. सत्येंद्र जैन पहले से ही ईडी की हिरासत में हैं. चूंकि इस मामले में पूनम जैन का भी नाम शामिल था, इसलिए वे पहले से ईडी की राडार पर थीं.


Watch Live TV