Faridabad News: भारतीय जनता पार्टी का क्षेत्रीय पंचायती राज परिषद का दो दिवसीय सम्मेलन फरीदाबाद के सूरजकुंड में शुरू हो चुका है, जिसमें देश के 7 राज्यों के पंचायत परिषद के 182 प्रतिनिधि भाग ले रहे हैं. ऐसे में पहले दिन के पहले सत्र की समाप्ति के बाद ज़ी मीडिया ने प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ से की खास बातचीत की.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये भी पढ़ें: Nuh Violence: हिंसा के बाद DC, SP ने खुलवाएं बाजार, सुबह 9 बजे से 1 बजे तक खोलने के आदेश


 


पंचायती राज परिषद सम्मेलन के पहले सत्र में क्या खास निकल कर आया के सवाल पर जवाब देते हुए ओमप्रकाश धनखड़ ने बताया कि प्रधानमंत्री ने स्वयं वर्चुअल प्रेरित किया है कि अपने जिले को कैसे आगे बड़ाया जाए. अपने जिले में क्या कुछ और गांव ऑर्गेनिक हो सकते हैं. क्या गांव पूरे सोलर एनर्जी हो सकते हैं. अपने गांव को छोटे पर्यटक स्थल के तौर पर कैसे विकसित कर सकते हैं. क्या गांव की कुछ चीज इंटरनेशनल बाजार में जा सकती हैं. अपने गांवों को कैसे आगे बढ़ाए जा सकता है राज्य सरकारों के काम से और केंद्र सरकार ने जो पंचायती राज में काम किए है. उस के माध्यम से गांव को कैसे आगे बढ़ाया जा सकता है इस पर चर्चा की गई है.


इनसो के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रदीप देशवाल के बयान हमारी लड़ाई उपाध्यक्ष के लिए नहीं है. वहीं सूबे के प्रतिनिधि के सवाल पर जवाब देते हुए ओमप्रकाश धनखड़ ने कहा कि सबको अपनी पार्टी का एजेंडा तय करने का हक है. सपने देखने का हक सबको है. हर पार्टी अपना एजेंडा लेकर चलती है, इसलिए उनको भी हक है.


गृह राज्य मंत्री अनिल विज द्वारा दिया गया बयान कि नूंह दंगे के बारे में कुछ भी सवाल करना है तो मुख्यमंत्री से करिये के सवाल पर जवाब देते हुए ओमप्रकाश धनखड़ ने कहा कि यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण हुआ है. एक धार्मिक यात्रा पर हमला हुआ है और उस हमले से पूरा देश, पूरा प्रदेश चिंतित हुआ है और भाईचारा बना रहे, जिन्होंने हमला किया है और जो अराजक तत्व हैं, उनको कड़ी से कड़ी सजा मिले, यह पूरे प्रदेश की अपेक्षा है. इसके लिए सरकार अपने काम में लगी हुई है. मुख्यमंत्री और अनिल विज ने बड़ी तृप्ता से इस घटना को संभाला है. लगातार इस काम में मजबूती के साथ एक टीम की तरह लगे हुए हैं.


Input: Amit Chaudhary