Farmer's Protest: किसानों ने करनाल जिले के अलग-अलग जगहों पर जाम लगातार विरोध प्रदर्शन किया. खनौरी बॉर्डर पर उपजे हालात के बाद किसानों में रोष देखने को मिला, जिसको लेकर उन्होंने करनाल से कैथल जाने वाले स्टेट हाईवे पर दो घंटे तक जाम लगाया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दिल्ली कूच का किया ऐलान
किसानों ने दिल्ली कूच का ऐलान किया था, जिसके बाद पुलिस और किसान-आमने सामने आ गए, जिसके बाद हालात को काबू में करने के लिए पुलिस ने आंसू गैस के गोलों का इस्तेमाल किया, जिसमें खनौरी बॉर्डर पर एक किसान की मौत हो गई. इस मामले के बाद किसानों ने भी दो दिन के लिए आंदोलन को दिल्ली जाने से रोक दिया और सरकार ने भी बातचीत के लिए ट्वीट कर दिया. लेकिन इसी बीच दो घंटे के लिए जाम लगाने का आव्हान किया गया.


किसानों ने किया नेशनल हाईवे जाम
इसके बाद से किसानों ने, नेशनल हाईवे, स्टेट हाईवे पर समेत करनाल जिले के अलग-अलग जगहों पर जाम लगाया. इसी कड़ी में करनाल से कैथल जाने वाले स्टेट हाईवे के पास भी किसान धरने पर बैठ गए और प्रदर्शन शुरू कर दिया, जिसके बाद लोगों को असुविधा न हो इसके लिए प्रशासन ने रूट डायवर्ट कर दिया. किसानों ने दो घंटे के लिए जाम लगाया, जिसमें उन्होंने बैठकर सरकार से अपनी मांगे रखीं. साथ ही किसानों ने खनौरी बॉर्डर पर जिस किसान की मौत हुई. उसको भी श्रद्धांजलि दी. किसानों का कहना है कि वो शांतिपूर्ण तरीके से अपनी बात रख रहे हैं और बातचीत के जरिए ही हल निकलना चाहिए. उन्होंने कहा, कोई उपद्रव नहीं होना चाहिए पर सरकार का ये रवैया ठीक नहीं है और सरकार को हमारी मांगें माननी चाहिए.


ये भी पढ़ें: दिल्ली में बन गई बात, AAP-कांग्रेस लड़ेंगी एक साथ! 4-3 का बैठा समीकरण


रूट किया गया डायवर्ट
वहीं, कैथल जाने वाले लोगों के लिए पहले ही रूट डायवर्ट कर दिया गया था इस कारण उन्हें ज्यादा परेशानी नहीं आई. क्योंकि पुलिस ने पहले ही बैरिकेड्स लगाकर वाहनों के चालकों को समझाया जा रहा था. किसानों के दो घंटे का ये जाम शांतिपूर्ण देखने को मिला. बहरहाल किसान अपनी विभिन्न मांगों को लेकर सरकार के समक्ष धरना-प्रदर्शन कर रहे हैं.


INPUT- Kamarjeet Singh