Farmers Protest: पंजाब के किसान MSP सहित कई अन्य मांगों को लेकर शंभू और खनौरी बॉर्डर पर डटे हुए हैं. हालांकि, किसानों ने दिल्ली कूच के फैसले को 29 फरवरी तक के लिए टाल दिया है. जिसके बाद दिल्ली के टिकरी, गाजीपुर सहित सभी बॉर्डर पर आने-जाने वालों के लिए आंशिक रूप से रास्ता खोल दिया गया है. बहादुरगढ़ के सेक्टर-9 मोड़ पर हरियाणा पुलिस द्वारा बंद किए गए रास्ते को अभी तक पूरा नहीं खोला जा सका है, जिसकी वजह से आने-जाने वाले लोगों को अभी भी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

किसानों के दिल्ली कूच के ऐलान के बाद दिल्ली-रोहतक नेशनल हाईवे नंबर 9 को पूरी तरह से बंद कर दिया गया था. बहादुरगढ़ के सेक्टर 9 मोड़ पर हरियाणा पुलिस द्वारा किसानों को रोकने के लिए 6-8 फीट ऊंची कंक्रीट की दीवार बनाई गई थी. किसानों के दिल्ली कूच के फैसले को टालने के बाद शनिवार देर रात तक इसे तोड़ने का प्रयास जारी रहा, लेकिन अब तक दीवार को पूरी तरह से नहीं तोड़ा जा सका है. राजधानी दिल्ली से आने-जाने वाले वाहन चालकों को इसकी वजह से काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. 


ये भी पढ़ें- Farmers Protest: जानें क्यों किसान कर रहे भारत के WTO से अलग होने की मांग


सड़क के बीचो-बीच बनी कंक्रीट की मजबूत दीवार, बीचो-बीच रखे गए कंक्रीट और लोहे के बैरिकेट्स, कटीली तारें और मिट्टी से भरे हुए लोहे के कंटेनरों को प्रशासन ने हटाकर रास्ता बना दिया है. वहीं दूसरी ओर कंक्रीट की दीवार को तोड़ने का काम भी लगातार जारी है. दीवार के टूटने के बाद ये रास्ता लोगों के लिए सामान्य रूप से खुल जाएगा. हालांकि, अभी आंशिक रूप से इस रास्ते से लोगों का आना जाना शुरू हो गया है. जल्द ही इस रास्ते को पूरी तरह से खोल दिया जाएगा, जिसके बाद यहां से आने-जाने वाले लोग राहत की सांस लेंगे. 


इंटरनेट पर रोक हटी
हालात सामान्य होते देखे हरियाणा में इंटरनेट सेवा भी बहाल कर दी गई है. हरियाणा के अंबाला, कैथल, कुरुक्षेत्र, जींद, हिसार, फतेहाबाद और सिरसा में किसानों के आंदोलन को देखते हुए 11 फरवरी सुबह 6 बजे से इंटरनेट बंद किया गया था.


Input- Sumit Tharan