Aman Bhati Youtuber: आज के दौर में सोशल मीडिया के जरिये सभी लोग लोकप्रियता पाना चाहते हैं. इसके लिए लोग कुछ भी करने को तैयार हैं. इसी कड़ी में आज-कल सोशल मीडिया पर अश्लीलता परोसी जाने लगी है, जिससे लोग फेमस होना चाहते हैं. इसी कड़ी में हरियाणा के अमन और मोहित भाटी ऐसा कंटेट लेकर आए, जिससे उन्होंने अपनी एक अलग पहचान बनाई. देश-विदेश में भी उनकी वीडियो को देखा जाता है. हाल ही में वो ज़ी न्यूज के ज़ी दिल्ली एनसीआर हरियाणा के स्टूडियो में पहुंचे. जहां उन्होंने अपनी खास बातचीत में क्या कहा आइए आपको बताते हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

Youtube पर है 12 लाख से ज्यादा सब्सक्राइबर्स
बता दें कि हरियाणा के अमन भाटी और मोहित भाटी अपने देसी अंदाज में कॉमेडी वीडियो बनाते हैं. इनके यूट्यूब चैनल का नाम Aman With You है, जिसमें 6 लाख से ज्यादा सब्सक्राइबर्स है, वहीं अमन भाटी के 12 लाख से ज्यादा सब्सक्राइबर्स और इंस्टाग्राम पर लाखों फॉलोवर्स जुटाए हैं. अमन भाटी ने अपने यूट्यूब चैनल अमन भाटी और अमन विद यू के जरिये दुबई, सऊदी अरब और भारत के अलावा कई देशों में अपनी पहुंच बनाई है. 


अपने वीडियो को लिखने, एडिटिंग और निर्देशक भी करते हैं
अमन भाटी के वीडियो की खासियत ही ये है कि उनके सारे कलाकार ठेठ देसी भाषा में अपनी बात रखते हैं. ये भाषा मेरठ, बुलंदशहर, नोएडा, गाजियाबाद, फरीदाबाद, गुरुग्राम जैसे कई शहरों में आपको सुनने को मिलेगी. इस भाषा को लाखों लोगों तक पहुंचाकर अमन भाटी और मोहित भाटी ने देशभर में अपना दबदबा कायम किया है. अमन ग्रेटर नोएडा के अंधेल गांव से आते हैं और बचपन से ही उन्हें कॉमेडी का शौक था. अपना टैलेंट लोगों को दिखाना चाहते थे, लेकिन टैलेंट को मंच मिलना इतना आसान भी नहीं था. अपनी लिखी कुछ कॉमिक स्क्रिप्ट्स उ्होनें कई प्रोड्यूसर्स को दिखाई, लेकिन उन्हें उम्मीद के मुताबिक नतीजे नहीं मिले. तब उन्होनें तय किया कि खुद की स्क्रिप्ट लिखकर उसे खुद से ही एडिटिंग करेंगे, खुद ही निर्देशक बनेंगे और खुद ही निर्माता भी बनेंगे.



ये भी पढ़ें: PM Modi News: DU के शताब्दी समारोह की क्लोजिंग सेरेमनी में PM Modi होंगे शामिल, 30 जून को होगा कार्यक्रम


अमन भाटी से मुलाकात के बाद बदली मोहित भाटी की जिंदगी 
वीडियो बनाने के बाद धीरे-धीरे वक्त बदला और उनके वीडियो पहले हजारों लोगों तक पहुंचे और फिर लाखों लोगों को उनका कॉन्टेंट पसंद आने लगा. अपने ही गांव के लोगों को अपने सलाह लेकर कई वीडियो बनाई. उनके वीडियो का एक किरदार खालिद तो दर्शकों को इतना भाया कि व्यूज़ मिलियन में पहुंच गए. लॉकडाउन के दौरान जब सभी का वक्त खराब चल रहा था, तब अमन का वक्त बदला और उन की मुलाकात मोहित भाटी से हुई. मोहित जो शुरू से ही अपने कम कद की वजह से लोगों के लिए हंसी का पात्र बने, तो इसी कद का इस्तेमाल करके मोहित ने लोगों को हंसाने वाला एक पात्र गढ़ा, जिसकता नाम रखा बाबा श्यामलाल. 


खालिद और श्यामलाल की दोस्ती ने लोगों को खूब गुदगुदाया
खालिद और श्यामलाल की दोस्ती को अमन के फॉलोवर्स ने खूब पसंद किया. मोहित भाटी बताते हैं कि कई बार उन्हें लगा कि वो जीवन में कुछ नहीं कर पाएंगे. उन्हें खुद से उम्मीदें रखना छोड़ दिया था, तब उन्हें अमन मिले और दोनों ने साथ वीडियो बनाना शुरू किया. जिसका कमाल ये हुआ कि मोहित को लाखों लोग जानने लगे और उनका किरदार हर किसी को गुदगुदाने लगा. 


अमन-मोहित की ये वीडियोज खूब हुई वायरल 
अमन ने बाताया कि मोहित वीडियो में जितने चुलबुल लगते हैं, असल जिंदगी में उतने ही शांत और गंभीर हैं. वहीं मोहित का कहना है कि अमन वीडियो में शादी के लिए बेताब नजर आने वाला बेरोजगार लड़का लगता है, लेकिन असल जीवन में अमन सोच-समझकर और परखकर अपने जीवन में कोई कदम उठाते हैं. मोहित ने कहा कि अमन बेहद समझदार हैं. अमन भाटी के वीडियो पुष्पा बाज झुकेगा नहीं कतई (Pushpabaaz), एक थी पागल (Ek Thi Pagal), ब्याह को बुखार (Bayah Ko Bukhaar), लॉकडाउन में शादी (Lockdown Mein Shadi), शादी का महासंग्राम (Shadi Ka Sangram), खालिद बना लूटेरा (Khalid Bana Lootera), ईद की दावत (Eid Ki Dawat), अमेरिका रिटर्न (America Return) इतने ज्यादा वायरल हुए कि लोग अपने परिवार के साथ बैठकर उनके वीडियोज देखने लगे. 


कॉमेडी वीडियो ने दिलाई देश-विदेश में पहचान 
आज के समय में सोशल मीडिया के वीडियो खासकर कॉमेडी वीडियो परिवार के साथ बैठकर देखने लायक नहीं होते. फूहड़ता और अश्लीलता के बिना कॉमेडी वीडियो बनना समय के साथ कम हो गए हैं, ऐसे में अमन भाटी के वीडियोज पारिवारिक कॉमेडी और गांव की भाषा में सभ्य समाज का आीना पेश करते हैं. अमन ने बताया कि वीडियो बनाने से पहले हम यही सोचते हैं कि क्या इस वीडियो को हम अपनी बहन, मां और पिता के साथ देख सकते हैं या नहीं? हमने अपने आसपास लोगों को जैसा देखा वैसे ही किरदार गढ़े और लोगों को वो हेल्दी कॉमेडी पसंद आने लगी. अमन का उद्देश्य है कि पैसा कमाने से ज़्यादा नाम कमाना है. वो बताते हैं कि हमारी भाषा दिल्ली एनसीआर के बाहर रहने वाले लोगों को भी समझ आने लगी है, अब फोकस यही है कि ज़्यादा से ज़्यादा लोगों तक पहुंच बनाए.