PM Modi News: DU के शताब्दी समारोह की क्लोजिंग सेरेमनी में PM Modi होंगे शामिल, 30 जून को होगा कार्यक्रम
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1756663

PM Modi News: DU के शताब्दी समारोह की क्लोजिंग सेरेमनी में PM Modi होंगे शामिल, 30 जून को होगा कार्यक्रम

DU centenary Closing Ceremony: 30 जून को दिल्ली विश्वविद्यालय के शताब्दी समारोह के क्लोजिंग सेरेमनी में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल होंगे. वहां पीएम मोदी वर्चुअल रूप से 3 नए भवनों का नींव पत्थर भी रखेंगे.

PM Modi News: DU के शताब्दी समारोह की क्लोजिंग सेरेमनी में PM Modi होंगे शामिल, 30 जून को होगा कार्यक्रम

 PM Modi News: दिल्ली विश्वविद्यालय के शताब्दी समारोह के समापन अवसर पर 30 जून को समारोह का आयोजित किया जा रहा है. इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मुख्यातिथि के तौर पर उपस्थित होंगे. उनके साथ शिक्षा और कौशल विकास एवं उद्यमिता मंत्री धर्मेंद्र प्रधान भी विशिष्ट अतिथि के रूप में कार्यक्रम में शामिल होंगे.

दिल्ली विश्वविद्यालय के शताब्दी समारोह में 3 नए भवनों का नींव रखेंगे PM
दिल्ली विश्वविद्यालय के शताब्दी समारोह के अवसर पर मल्टीपर्पज हॉल के बेसमेंट में विश्वविद्यालय के गौरवपूर्ण 100 वर्षों की यात्रा पर एक प्रदर्शनी का आयोजन भी किया जाएगा. इस अवसर पर प्रधानमंत्री वर्चुअल रूप से 3 नए भवनों का नींव पत्थर भी रखेंगे. समापन समारोह के सफल आयोजन के लिए विश्वविद्यालय द्वारा कई कमेटियों का भी गठन किया गया है.

समारोह की तैयारियों को लेकर आज DU के डीन ने की बैठक 
मंगलवार को दोपहर से पहले दिल्ली विश्वविद्यालय के डीन प्रो. योगेश सिंह की अध्यक्षता में एडवांस सिक्योरिटी लाइजन (ASL) पर बैठक हुई. समापन समारोह के लिए गठित विभिन्न कमेटियों के अध्यक्षों समेत ट्रैफिक/ पुलिस/ सिक्योरिटी आदि से जुड़े संबंधित सरकारी अधिकारियों और विश्वविद्यालय के विभिन्न वरिष्ठ अधिकारियों ने भी हिस्सा लिया.

ये भी पढ़ें: Delhi Loot Case: प्रगति मैदान लूट मामले में 7 गिरफ्तार, CM केजरीवाल बोले सिक्योरिटी के लिए नहीं कोई सॉलिड प्लान

अकादमिक परिषद के निर्वाचित सदस्यों के साथ हुई बैठक
दिल्ली विश्वविद्यालय के डीन की अध्यक्षता में ही दोपहर बाद दिल्ली विश्वविद्यालय की अकादमिक परिषद के निर्वाचित सदस्यों की बैठक भी हुई. उसके पश्चात कुलपति ने दिल्ली विश्वविद्यालय की कार्यकारी परिषद (ईसी) के सभी सदस्यों के साथ भी बैठक की.

पीछले साल इस आयोजन की हुई थी शुरुआत 
बता दें दिल्ली विश्वविद्यालय में पिछले साल 1 मई 20 22 को अपने शाताब्दी समारोह की शुरुआत की. ये उन्होंने स्थापना दिवस पर उद्घाटन समारोह में इसका आयोजन किया था. उस दौरान भारत के तत्कालीन उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू मुख्य अतिथि के रूप में शामिल रहे थे. 

Trending news