G20 Summit Holiday: दिल्ली में आगामी 9-10 सितंबर को G20 की बैठक का आयोजन किया जाएगा, जिसेके लिए प्रशासन पूरे जोरशोर से तैयारियों में लगी है. G20 की बैठक में सबसे ताकतवर देशों के राष्ट्राध्यक्ष शिरकत करेंगे, जिनकी सुरक्षा को देखते हुए सरकार ने पुख्ता इंतजाम किए हैं. इसी को ध्यान में रखते हुए दिल्ली में स्कूलों की छुट्टी की गई है, साथ ही ट्रैफिक रूट्स में भी बदलाव किए जाएंगे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

8 सितंबर से 10 सितंबर तक दिल्ली में लग सकता है लॉकडाउन 
दिल्ली सरकार से पुलिस ने 8 सितंबर से 10 सितंबर तक सरकारी छुट्टी घोषित करने की सिफारिश की है. वहीं 8 सितंबर से 10 सितंबर तक दिल्ली में लॉकडाउन लग सकता है.  इसको लेकर दिल्ली पुलिस के स्पेशल कमिश्नर ने दिल्ली सरकार के चीफ सेक्रेटरी को चिट्ठी लिखी है. 


ये भी पढ़ें: Delhi Rape Case: दिल्ली रेप केस मामले में स्वाति मालिवाल ने अमित शाह को लिखा पत्र, कि ये तीन मांग


जन्माष्टमी और फिर उसके बाद जी-20 को लेकर होगा लंबा ब्रेक 
बता दें कि G-20 समिट के दौरान 08 से 11 सितंबर तक दिल्ली के सभी स्कूलों में छुट्टियां करने की फैसला लिया गया है और साथ ही सभी ऑफिस, मॉल और बाजारों को भी बंद रखा जाएगा. इसका मतलब यह हुआ कि बच्चों की चार दिन की छुट्टी रहेगी. आपको बता दें कि G20 की बैठक से ठीक एक दिन पहले देश में जन्माष्टमी का तैयार मनाया जाएगा. यानी कि इस साल जन्माष्टमी का त्योहार 6 और 7 सितंबर को मनाया जाएगा. स्कूली बच्चों की छुट्टी 6 सितंबर को रहने वाली है.


दिल्ली में स्कूल और ऑफिस में लंबी छुट्टी होने से ट्रिप जाने का कर सकते हैं प्लान 
6 सितंबर जन्माष्टमी की छुट्टी उसके बाद G-20 बैठक की वजह से 8 से 11 सितंबर तक यानी 4 दिन की छुट्टी लगातार रहने वाली है. परिवार के साथ ट्रिप पर जाने का यह मौका दिल्लीवालों के लिए सबसे बेस्ट है, जिसमें बच्चों को स्कूल की छुट्टी नहीं लेनी पड़ेगी साथ में ऑफिस भी बंद रह सकते हैं.