नई दिल्ली: देश के कई राज्यों में गोलियों से दहशत फैलाने वाले गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को अब अपनी जान का डर सता रहा है. ऐसे बदमाश जिसके नाम से सिर्फ फोन आ जाने पर व्यापारियों, रसूखदारों और आम लोगों की जान हलक में आ जाती थी, वह कानून के आगे बेबस नजर आया. उसने कोर्ट में याचिका दायर कर कहा कि आम आदमी पार्टी और कांग्रेस उसकी जान लेना चाहती है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

लॉरेंस बिश्नोई ने आज राजस्थान की कोर्ट में पेशी के दौरान एक अर्जी दायर की है. इसके मुताबिक कांग्रेस और आम आदमी पार्टी से उसे जान का खतरा है. लॉरेंस ने आरोप लगाया कि दोनों पार्टी की सरकार राजनीतिक द्वेषता के चलते झूठे मामलों में उसे फंसा रही है, इसलिए दोनों पार्टी की सरकार से उसको जान का खतरा है.


ये भी पढ़ें : सुकेश चंद्रशेखर ने एक्ट्रेस जैकलीन के लिए दिया मैसेज, चिंता न करे मैं उसके साथ हूं


 


कई हत्याओं और उनकी साजिश में शामिल लॉरेंस को वीडियो कांफ्रेंस के जरिये आज कोर्ट में पेश किया गया. सुरक्षा कारणों के मद्देनजर कोर्ट ने पुलिस को आदेश दिया कि लॉरेंस की मेडिकल जांच भी थाने में ही होगी. अब जयपुर स्थित जयपुरिया हॉस्पिटल की एक टीम जवाहर सर्किल थाने में आकर लॉरेंस की मेडिकल जांच करेगी. पेशी से पहले लॉरेंस के वकील ने उसकी सुरक्षा को लेकर सवाल उठाए थे.


वकील के मुताबिक, 21 फरवरी से पहले लॉरेंस का मेडिकल चेकअप कराने के लिए पुलिस उसे खुली जीप में लेकर गई थी, जबकि पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट ने निर्देश दिए हैं कि लॉरेंस को बुलेट प्रूफ गाड़ी और कमांडोज की सुरक्षा में ही ले जाया जाए. गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई  का चार अलग-अलग एजेंसियों के अधिकारियों से सामना कराया गया.


ये भी पढ़ें : Delhi: बदमाश की बहन से हुई मोहब्बत तो चपटी और किशोर गैंग ने किया युवक का अपहरण, पीटकर फरार


 


 गैंगस्टर ने उगला राज, रितिक बॉक्सर की तलाश 


सूत्रों के मुताबिक, पहले तो लॉरेंस सभी एजेंसियों को एक साथ देखकर घबरा गया, फिर थोड़ी देर शांत बैठा रहा और उसके बाद एजेंसियों के सवालों के जवाब देने शुरू किए. लॉरेंस ने राजस्थान समेत कई राज्यों में हुई वारदात को लेकर कहा, मैं रिमांड पर रहने के दौरान कैसे किसी पर हमला करवा सकता हूं. हालांकि, जब अधिकारियों ने सख्ती से पूछताछ की तो लॉरेंस ने कई राज भी उगले. लॉरेंस ने गैंगस्टर रितिक बॉक्सर के बारे में भी जानकारी दी है. इसके बाद पुलिस की कई टीमें वांटेड गैंगस्टर रितिक बॉक्सर को पकड़ने के लिए निकल . पुलिस अधिकारियों का दावा है कि वे जल्द ही रितिक बॉक्सर को पकड़ लेंगे.