Ghaziabad News: गाजियाबाद पुलिस ने धर्म विशेष के 3 लोगों को गिरफ्तार किया गया है, गिरफ्तार लोगों पर अपनी असली पहचान छुपाकर रामलीला में अलग-अलग किरदार निभाने का आरोप है. पुलिस ने दो आरोपियों के पास से हिंदू नाम के आधार कार्ड भी बरामद किए हैं. तीनो आरोपियों को उस समय गिरफ्तार किया गया, जब वो अपनी असली पहचान छिपाकर डासना के देवी माता मंदिर में प्रवेश करने का प्रयास कर रहे थे. दरअसल, मंदिर के महंत नरसिंहा नंद द्वारा धर्म विशेष के लोगों के मंदिर में प्रवेश पर रोक लगाई गई है. आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद अब पुलिस मामले की जांच में जुट गई है और गिरफ्तार आरोपियों के बारे में ज्यादा से ज्यादा जानकारी जुटाने का प्रयास कर रही है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

क्या है पूरा मामला
गाजियाबाद के बेव सिटी थाना क्षेत्र के डासना इलाके में आदर्श रामलीला कमेटी द्वारा डासना के देवी मंदिर परिसर में हर वर्ष रामलीला का आयोजन किया जाता है. इसमें 3 साल से मथुरा से रामलीला मंचन करने वाली कमेटी को बुलाया जाता है. इस साल भी रामलीला कमेटी द्वारा मथुरा से रामलीला का मंचन करने वाली एक कमेटी को बुलाया गया. इस कमेटी से जुड़े लोगों के रुकने का इंतजाम देवी मंदिर परिसर में ही किया जाता है.  इस परिसर में मंदिर संचालक और डासना देवी मंदिर के महंत नरसिंहा नंद गिरी द्वारा धर्म विशेष के जुड़े लोगों का प्रवेश बंद किया गया है. इसके बाद भी रामलीला में विशेष धर्म के लोगों द्वारा अलग-अलग  किरदार निभाने का प्रयास किया गया. पुलिस ने मंदिर परिसर में घुसने के दौरान गलत पहचान बताने वाले तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. इनमें से दो आरोपियों द्वारा मंदिर में घुसने के दौरान हिंदू नाम के आधार कार्ड दिखाए गए थे.


ये भी पढ़ें- Haryana Election 2024:जनता के बाद भगवान के दर पर CM सैनी, प्रदेशवासियों के लिए की प्रार्थना


पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, डासना देवी मंदिर काफी संवेदनशील माना जाता है. मंदिर के महंत नरसिंहानंद गिरी की सुरक्षा में पुलिस की एक टीम हर समय तैनात रहती है. रामलीला में शामिल होने पहुंचे युवकों ने बताया था कि रामलीला में काम करना उनका पुश्तैनी काम है, वह रामलीला में कैकई , मंथरा जैसे किरदार निभाने के साथ ही ढोलक बजाने और नृत्य का काम भी करते हैं. हालांकि, बाद में उनके विशेष धर्म से होने की बात सामने आई. गिरफ्तार आरोपी वजीर खान, राहुल और नानक हैं.


आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि रामलीला में कलाकारों के किरदार निभाने उनका पुश्तैनी काम है और उनके परिवार भी रामलीलाओं में किरदार निभा चुके हैं. इसीलिए उनका नाम हिंदू नाम पर रखा गया है. वहीं पुलिस द्वारा इस पूरे मामले की जांच की जा रही है. जांच के बाद ही इस बात का पता लग सकेगा कि आरोपी की बातों में कितनी सच्चाई है. 


Input- Piyush Gaur