गाजियाबाद: थाना नंद ग्राम थाना क्षेत्र में राज नगर एक्सटेंशन की हाईराइज सोसायटी कायमेरा में एक बड़ा हादसा होने से बच गया. सोसायटी की 10वीं मंजिल से लिफ्ट गिरने की खबर है. हादसे के समय लिफ्ट में एक ही परिवार के 6 लोग सवार थे, लेकिन गनीमत रही कि कोई भी गंभीर रूप से घायल नहीं हुआ और सिर्फ मामूली चोटें आईं. एक 5 माह का बच्चा, 12 साल की लड़की और दो बुजुर्ग महिलाएं समेत छह लोग लगभग 25 मिनट तक लिफ्ट में फंसे रहे और जान की दुआ मांगते रहे. लिफ्ट के गिरने के बाद सभी फंसे लोग निकालने के लिए चीखते चिल्लाते रहे. लिफ्ट का दरवाजा तोड़कर सभी को लिफ्ट से निकाला जा सका. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

घटना कल शाम की है. औरा कमेलिया में रहने वाले अरुण कुमार के परिवार के सदस्य खाना खाने के बाद टहलने के लिए लिफ्ट से उतर रहे थे, तभी अचानक तकनीकी खराबी आने के कारण 10 वीं मंजिल से लिफ्ट पहले सातवीं तक झटके के साथ नीचे आई और फिर एक साथ तीसरी मंजिल पर आकर अटक गई और कुछ सेकंड तीसरी मंजिल पर रुकने के बाद सीधी जाकर फर्श पर टकरा गई.


इसके बाद शॉर्ट सर्किट की वजह से लिफ्ट में धुआं निकलने लगा और लिफ्ट में सवार लोग घबराकर रोने, चीखने, पुकारने लगे. हादसे के बाद आसपास मौजूद लोगों ने लिफ्ट को खोलने को कोशिश शुरू कर दी, लेकिन करीब 25 मिनट बाद ही दरवाजा खुल पाया. पीड़ित अरुण ने मेंटेनेंस विभाग पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए पुलिस से शिकायत की है. अभी तक पुलिस ने इस मामले में कोई एफआईआर दर्ज नहीं की है.


हादसे के बाद लीपापोती 


लिफ्ट के बाहर तैनात गार्ड ने बताया कि मेंटेनेंस विभाग ने लिफ्ट के बाहर एक नोटिस चस्पा कर दिया गया है कि लिफ्ट का मेंटेनेंस कार्य अभी जारी है, जबकि वहीं पास में तैनात गार्ड के मुताबिक हादसे के बाद यह नोटिस मंगलवार सुबह लगाया गया है.


Input : Piyush Gaur