Ghaziabad News: वाहन पर धार्मिक शब्द लिखे होने पर भी गाजियाबाद पुलिस आपका चालान कर सकती है. जब भी आप कभी नया वाहन या गाड़ी लेते हैं तब सबसे पहले भगवान की पूजा अर्चना कर उसके और आपके, सफर को सुरक्षित रखने की कामना मांगते हुए पूजा अर्चना करवाते हैं. वहीं अगर आप अपनी धार्मिक आस्था दर्शाते हुए गाड़ी पर कोई धार्मिक नाम या शब्द लिखवाते हैं तो ऐसे में गाजियाबाद ट्रैफिक पुलिस आपका चालान कर सकती है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये भी पढ़ें: Kaithal News: भाजपा नेता ने चौकी इंचार्ज की वर्दी फाड़ी, पुलिस ने किया मामला दर्ज


 


दरअसल बीते कुछ दिनों से गाजियाबाद पुलिस जाति सूचक शब्दों को वाहनों पर लिखवाने के खिलाफ अभियान चलाई हुए हैं, उसके साथ-साथ धार्मिक नारों या धार्मिक शब्दों पर भी अब गाजियाबाद पुलिस चालान कर रही है. हालांकि लोग इसे अपनी धार्मिक आस्था का विषय बताते हुए इस नियम से अनजान नजर आ रहे हैं.


वहीं सोशल मीडिया पर धार्मिक शब्द जय बजरंगबली लिखे होने वाली गाड़ी का चालान होने के बाद चालान और गाड़ी की तस्वीर तेजी के साथ सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है, जिसके बाद लोग अपनी धार्मिक आस्थाओं की बात कह गाजियाबाद ट्रैफिक पुलिस की चालान की कार्यवाही पर सवाल खड़े कर रहे हैं. ऐसे ही एक धार्मिक शब्द लिखे लोडर वाहन चालक का कहना है कि उसे गाजियाबाद पुलिस के ऐसे अभियान की कोई जानकारी नहीं है. पुलिस द्वारा रुक जाने पर उसे पता चला है कि ऐसा अभियान चल रहा है.


वहीं दिल्ली NCR में आपने ऐसे वाहन देखे होंगे जिन पर जाट, गुर्जर, चौधरी या पंडित जी जैसे शब्द लिखे होते हैं. अगर आपके वाहनों पर भी ऐसे शब्द लिखे हैं तो सावधान हो जाइए, क्योंकि यूपी की ट्रैफिक पुलिस अब आपसे जुर्माना वसूल सकती है. नोएडा, गाजियाबाद की ट्रैफिक पुलिस ने विशेष अभियान चलाकर रविवार को जाति और धर्म सूचक शब्द लिखे और शीशे पर काली फिल्म लगाने वाले एक हजार से ज्यादा वाहनों के चालान काटे. पुलिस उपायुक्त अनिल कुमार यादव ने बताया कि वाहनों पर धर्म और जाति सूचक शब्द लिखना यातायात नियमों की अवहेलना है और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा इस संबंध में जारी निर्देशों के अनुसार आज जनपद में कार्रवाई की गई.


Input: Piyush Gaur