Ghaziabad News: गाजियाबाद के थाना साहिबाबाद क्षेत्र से एक लालच की दास्तां सामने आई है. एक दुल्हन, जिसने अपनी जिंदगी के सबसे खूबसूरत पल का सपना देखा था, उसके अरमान दहेज की लालच के भेंट चढ़ गए. शादी की धूमधाम के बीच दूल्हे की ओर से दहेज में कार की मांग ने रिश्तों में दरार डाल दी. लड़की के परिजनों ने डबडबाती आंखों में गुस्सा भरकर दूल्हे और उसके परिवार को बंधक बना लिया और सबके सामने दूल्हे से तलाक दिलवा दिया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ऐन मौके पर मांगी कार
इस घटना का वीडियो भी सामने आया है. इसमें साफ दिख रहा है कि लचार लड़की का परिवार दूल्हे और उसके पिता से दहेज की मांग को लेकर सवाल पूछ रहा है. अपनी गलती में पकड़े जाने के बाद दूल्हे के चेहरे पर घबराहट साफ दिख रहा है. इसके बाद लड़के से तीन तलाक बुलवाया जा रहा है. दुल्हे के मुंह से निकले हर शब्द नई जिंदगी की उम्मीदों पर चोट कर रहे थे.


लगातार बढ़ती गई दहेज की भूख
यह घटना 23 तारीख की है, जब शहीद नगर के कुरैशी परिवार में बारात आई थी. धूमधाम से लड़की वालों ने बारात का स्वागत किया था. दुल्हन की आंखों में सपने थे, लेकिन उन सपनों को चूर होने में वक्त नहीं लगा. लड़की पक्ष का आरोप है कि पहले लड़के वालों ने जल्दी-जल्दी शादी कराने का दबाव बनाया. न चाहते हुए भी वो इस बात को माने. इसके बाद लड़के वालों ने दहेज में पहले मोटरसाइकिल फिर बुलेट और अंत में एक महंगी कार की मांग की.


लड़की के परिवार ने ही दिलवाया तीन तलाक
लड़की का परिवार इस लालच से टूटता चला गया और आखिर में उन्होंने दूल्हे के परिवार को बंधक बना लिया. फिर दूल्हे से दुल्हन को तीन तलाक दिलवाकर रिश्ता खत्म करवा दिया गया. आखिर वो अपनी लाडली बिटिया को एक ऐसे घर में कैसे भेज देते, जहां रिश्तों को पैसों की तराजू पर तौला जाता हो?


पुलिस तक पहुंचा मामला
इस घटना ने दुल्हन के परिवार के साथ-साथ स्थानीय लोगों को भी झकझोर कर रख दिया. आखिर में मामला पुलिस तक पहुंचा, तब लड़की के परिजनों ने दूल्हे के परिवार को पुलिस के हवाले कर दिया. अंत में लोगों ने बीच-बचाव कर दोनों परिवारों के बीच समझौता करवाया.