Delhi Ashram Flyover: राजधानी दिल्ली और आस-पास के लोगों के लिए अच्छी खबर है. जल्द ही दिल्ली से नोएडा, गाजियाबाद आने-जाने वाले लोगों को भीषण जाम से निजात मिल जाएगी. आश्रम-डीएनडी एक्सटेंशन फ्लाईओवर का निर्माण कार्य पूरा होने वाला है और 6 मार्च को इसे आम जनता के लिए खोल दिया जाएगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दिसंबर 2019 में मिली थी मंजूरी
आश्रम डीएनडी एक्सटेंशन फ्लाईओवर के निर्माण को दिसंबर 2019 में मंजूरी मिली थी. मंजूरी मिलने के बाद जून 2020 में इसका निर्माण कार्य शुरू हुआ था, लेकिन इसके बाद कोरोना महामारी और बढ़ते प्रदूषण के बाद निर्माण कार्य को रोक दिया गया था. इस साल जनवरी में एक बार फिर से इसका निर्माण कार्य शुरू किया गया, जिसे 15 फरवरी तक पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है. अब CM केजरीवाल ने इस बात की जानकारी दी है कि सोमवार, 6 मार्च को लोगों को लिए खोल दिया जाएगा. 


ये भी पढ़ें- राम रहीम पर सरकार की 'दरियादिली', मालीवाल ने कसा तंज- सीधा मंत्री ही बणा देयो!


128.25 करोड़ रुपए की लागत से तैयार हुआ प्रोजेक्ट
आश्रम डीएनडी एक्सटेंशन फ्लाईओवर परियोजना की कुल लागत 128.25 करोड़ रुपए है. इसमें 6 लेन हैं, जिसमें 3 लेन रैंप दक्षिणी दिल्ली से सराय काले खां के लिए और 3 लेन रैंप आईटीओ और सराय काले खां से दक्षिणी दिल्ली जाने कि लिए है.इसमें महारानी बाग रेड लाइट पर पैदल यात्रियों के लिए सब वे-फ्लाईओवर पर एलईडी लाइटें लगाई गई हैं. साथ ही इससे आश्रम चौक और डीएनडी के बीच की 3 रेड लाइट खत्म हो जाएगी, जिससे वाहनों का आवागमन आसान होगा.


 नोएडा और गाजियाबाद से दिल्ली आने वाले लोगों को मिलेगी जाम से राहत
आश्रम डीएनडी एक्सटेंशन फ्लाईओवर का निर्माण कार्य पूरा होने के बाद नोएडा और गाजियाबाद से दिल्ली आने वाले लोगों को इससे काफी फायदा मिलेंगा. अब किलोकरी से सड़क पार करने के लिए चार किलोमीटर का चक्कर नहीं लगाना पड़ेगा, रिंग रोड पर केवल डेढ़ सौ मीटर चलने के बाद यू-टर्न लेकर सड़क पार की जा सकेगी. साथ ही नोएडा,आइटीओ और गाजियाबाद जाने वाले लोगों के लिए भी सफर आसान हो जाएगा.