Delhi Government: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रात्रिकालीन कारोबारी गतिविधियों को प्रोत्साहित करने के लिए बड़ा कदम उठाया है. केजरीवाल ने दिल्ली में 155 दुकानों और व्यवसायिक प्रतिष्ठानों को 24 घंटे खोलने की मंजूरी दी है. दिल्ली सरकार की इस योजना से दिल्ली के आर्थिक विकास को बढ़ावा देने और अधिक से अधिक जॉब के अवसर पैदा करने के साथ-साथ श्रमिकों की हितों की रक्षा सुनिश्चित करना है. दिल्ली सरकार कारोबार के माहौल को लगातार बढ़ावा देने के प्रयास कर रही है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इतना ही नहीं इसको लेकर मुख्‍यमंत्री कार्यालय से एक बयान भी सामने आया है, जिसमें बताया गया है कि मुख्यमंत्री की मंजूरी के बाद फाइल को उपराज्यपाल वी के सक्सेना के पास निर्णय के लिए भेजा गया है. अब उपराज्यपाल तय करेंगे कि वह दिल्ली की निर्वाचित सरकार के इस कदम से सहमत हैं या अलग राय रखते हैं. तो वहीं, दिल्ली सरकार ने अपने बयान में कहा कि दिन के साथ रात में भी इन प्रतिष्ठानों के खुला रहने से दिल्ली के निवासियों की हर समय जरूरी सेवाओं एवं वस्तुओं तक पहुंच बनी रहेगी.


ये भी पढ़ेंः Pumpkin Seeds Benefits: रोजाना खाएं एक चम्मच कद्दू के बीच, इन बीमारियों से मिलेगा छुटकारा और होंगे फिट


लोगों को मिलेगा जॉब का अवसर


आपको बता दें कि दिल्ली सरकार ने व्यावसायिक गतिविधियों को बढ़ाने और आर्थिक विकास को बढ़ावा देने के लिए ये कदम उठाया है. दिल्ली सरकार की इस नई योजना से जॉब के अधिक अवसरों को पैदा करना है. इसी के साथ श्रमिकों की हितों की रक्षा करना और दिल्ली की अर्थव्यवस्था के समग्र विकास को बढ़ावा देना है. इसी के साथ व्यापारियों को इस योजना के तहत ज्यादा समय तक सुविधा मिलेगी. तो वहीं, दिल्ली के निवासियों 24 घंटे आवश्यक वस्तुओं और सेवाओं का उपयोग कर सकेंगे.