Haryana Sports: बॉक्सिंग व रेसलिंग के बाद अब हरियाणा के खिलाड़ी अब तैराकी में भी धूम मचाने की तैयारी में हैं. इसको लेकर सांसद एवं हरियाणा स्विमिंग एसोसिएशन के अध्यक्ष चौधरी धर्मबीर सिंह ने नेशनल चैंपियन के लिए स्विमिंग टीम को किट देकर रवाना किया है. साथ ही सीएम से खेलों का बजट बढ़ाने की मांग की है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जब भी खेलों का जिक्र होता है तो सबसे पहले हरियाणा का नाम आता है. क्योंकि नेशनल हो या इंटरनेशनल गेम, हरियाणा की मेडल में भागीदारी 33 फिसदी से भी ज्यादा होती है और अब ये भागीदारी और बढ़ने वाली है. क्योंकि अब हरियाणा के खिलाड़ी रेसलिंग व बॉक्सिंग के साथ तैराकी में भी झंडे गाड़ने की तैयारी में हैं.


ये भी पढ़ेंः Ration Depot apply: नए राशन डिपो के लिए 14 अगस्त तक कर सकते हैं आवेदन, तेजाब पीड़िताओं व विधवाओं को मिलेगी तरजीह


बता दें कि हरियाणा स्विमिंग एसोसिएशन का प्रयास है कि हरियाणा में भी विश्व के नंबर वन तैराक माइकल फिल्प्स जैसे तैराक तैयार हो. इसको लेकर हरियाणा के तैराक फिलहाल, उड़ीसा के भुवनेश्वर में 16 से 20 अगस्त तक होने वाली नेशनल स्विमिंग चैंपियनशिप के लिए रवाना हुए हैं, जिन्हें सांसद एवं हरियाणा स्विमिंग एसोसिएशन के अध्यक्ष चौधरी धर्मबीर सिंह ने किट देकर रवाना किया.



सांसद चौधरी धर्मबीर सिंह ने कहा कि बीते 15 सालों में हरियाणा में स्विमिंग को बढ़ावा मिला है. उन्होंने कहा कि हर खेल का महत्व है पर स्विमिंग शरीर व दिमाग को सबसे ज्यादा फिट रखने में मदद करता है.  उन्होंने उम्मीद जताई है कि हमारे तैराक जल्द एशियन गेम्स व ओलंपिक में भी मेडल लाएंगे. उन्होंने कहा कि हरियाणा का मेडल में 33 फिसदी हिस्सा होता है. ऐसे में मैं सीएम मनोहर लाल से मांग करूंगा की खेलों को प्रोत्साहन करने के लिए बजट बढ़ाया जाए.


(इनपुटः नवीन शर्मा)