Tomato Price Hike: राजधानी दिल्ली में टमाटर का दाम आसमान छू रहा, जिसकी वजह से टमाटर के विक्रेता परेशान नजर आ रहे हैं. सब्जी मंडियों में टमाटर का दाम 80 से ₹100 तक पहुंच चुका है, जिसके कारण अब लोगों के किचन से टमाटर गायब होने लगा है. वहीं इसका मुख्य कारण देश में हो रही बारिश और गुजरात में आए तूफान के बाद सब्जियों के दाम में इजाफा देखा जा रहा है. ओखला सब्जी मंडी की जहां सब्जियों के दाम में इजाफा देखा गया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

तो वही, टमाटर का भाव आसमान छू रहा है. मंडी में आए थोक विक्रेता बताते हैं कि हम लोगों को टमाटर का भाव बढ़कर मिल रहा है, जिसकी वजह से हमें विक्रेताओं को महंगा देना पड़ रहा.  बाजार में टमाटर दो किस्म का है जो ₹80 से लेकर ₹100 तक बिक रहा है. वही आगे बताया कि देश में हो रही बारिश के कारण किसानों के टमाटर की फसल पर इसका असर पड़ा है, जिसके वजह से टमाटर मंडियों में कम आ रहा और जब भी मंडी में किसी सब्जी की कमी होती है तो उसका भाव बढ़ जाता है.


ये भी पढ़ेंः Rain Update: देश के इन हिस्सों में पहुंचा मॉनसून, हरियाणा में 30 जून तक Yellow Alert, कई जिलों में होगी भारी बारिश


हालांकि, बारिश के मौसम में आम सब्जियां भी महंगी दर पर बिक रही है और आने वाले 2 महीने में सब्जियों के दाम में इजाफा होने की संभावनाएं भी तेज हो जाती है. बता दें कि देश में अब मॉनसून की शुरुआत हो चुकी है और राजधानी दिल्ली में भी रुक-रुक कर बारिश हो रही है. जब भी मानसून का समय आता है तो उसका असर सब्जी मंडी के ऊपर दिखना शुरू हो जाता है और सब्जी के दामों में इजाफा देखने को मिलता है. ऐसे में पहले जहां टमाटर 10 से ₹20 किलो बिक रहा था तो वही अब 80 से ₹100 किलो हो चुका है जिसके वजह से अब लोगों के किचन से टमाटर का गायब होना लाजिमी है.


सब्जी मंडी में सब्जियों के दाम


टमाटर:- 100 रुपये प्रति किलो


आलू:- 20 रुपये प्रति किलो


प्याज:- 30 रुपये प्रति किलो


फूलगोभी:- 160 रुपये प्रति किलो


शिमला मिर्च:- 80 रुपये प्रति किलो


तुरई:- 60 रुपये प्रति किलो


(इनपुटः हरि किशोर शाह)