Gurugram Cyber Crime News: गुरुग्राम पुलिस की सेक्टर-31 क्राइम यूनिट ने वट्सअप पर कॉल कर करोड़ो रुपये की ठगी करने के जुर्म में दो शातिर अपराधियो को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है. अरोपी लूटपाट और छिनाझपटी की वारदातों को भी अंजाम दे रहे थे. पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से एक मोबाइल फोन भी बरामद किया है, जो इन आरोपियों ने स्नेच किया था. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस मामले में एसीपी वरुण दहिया की मानें तो 11 दिसंबर को एक व्यक्ति ने पुलिस चौकी बार गुर्जर में शिकायत दी कि सुपरटेक नौरंगपुर के पास बाईक सवार युवक उसका मोबाईल फोन छीनकर फरार हो गया. मामले की जांच क्राइम यूनिट सेक्टर-31 को सौंपी गई. पुलिस टीम ने कार्रवाई करते हुए मोबाईल फोन छीनने की वारदात को अंजाम देने वाले आरोपी और छीने गए फोन को खरीदने वाले आरोपी समेत 2 आरोपियों को काबू करने में सफलता हासिल की. आरोपियों की पहचान जुबेर खान व वसीम उर्फ भड्डल उर्फ मोसेन के रूप में हुई है.


ये भी पढ़ें: Delhi News: राजौरी गार्डन इलाके में रोडरेज मामले में बुजुर्ग की मौत, 2 हुए गिरफ्तार


आरोपियों से पूछताछ में पता चला कि दोनों आरोपी पहले बिलासपुर में स्थित एक कंपनी में काम करते थे और एक दूसरे को जानते थे. आरोपी वसीम उर्फ भड्डल ने शिकायतकर्ता से मोबाईल फोन छीनने की वारदात को अंजाम दिया था और आरोपी जुबेर खान ने छीना गया मोबाईल फोन अपने साथी आरोपी वसीम से 7 हजार रुपयों में खरीदा था. आरोपी जुबेल खान व्हाट्सएप पर वीडियो कॉल कर ठगी की वारदातों को अंजाम देने में सक्रिय है और व्हाट्सएप पर वीडियो कॉल के जरिये सेक्सटॉर्शन के मामले लोगों को ब्लैकमेल कर करीब 2 करोड़ 88 लाख रुपयों की ठगी कर चुका है. 
एसीपी का कहना है कि आरोपियों के अपराधिक रिकॉर्ड देखने पर मालूम चला कि आरोपी वसीम के खिलाफ चोरी और छीना-झपटी की वारदातों को अंजाम देने के संबंध में 8 मामले गुरुग्राम के विभिन्न थानों में अंकित है. आरोपी जुबेर खान साईबर ठगी की विभिन्न वारदातों को अंजाम दे चुका है.


पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से एक मोबाइल फोन बरामद किया है. पुलिस आरोपियों को रिमांड पर लेने की तैयारी में जुट गई है. रिमांड के दौरान पुलिस आरोपियो से पूछताछ करेगी कि उन्होंने और कितनी वारदातो को अंजाम दिया है और उनके साथ और कौन-कौन शामिल है.


Input: Yogesh Kumar