Gurugram News: G20 बैठक को लेकर जब पूरा देश मेहमानों की आओ भगत में लगा हुआ था, खुशियों में लीन था. उसी दौरान गुरुग्राम में घायल होमगार्ड के लिए दुआएं मांगी जा रही थी. यह वही होमगार्ड था जो G20 की सुरक्षा में गुरुग्राम के इफ्को चौक फ्लाईओवर पर नाके पर तैनात था. ड्यूटी के दौरान एक तेज रफ्तारी स्कूटी ने होमगार्ड को टक्कर मारी थी, जिसके बाद शहर के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां घायल होमगार्ड जिंदगी और मौत के बीच जंग लड़ रहा था, लेकिन सोमवार देर रात होमगार्ड की मौत हो गई.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये भी पढ़ें: Panipat News: नूंह हिंसा में मारे गए अभिषेक के घर पहुंचे CM, बोले- नौकरी के लिए करना होगा टेस्ट पास


 


G20 की बैठक में शामिल होने आए विदेशी मेहमानों की आओ भगत दिल्ली से लेकर गुरुग्राम तक की जा रही थी, क्योंकि गुरुग्राम में भी विदेशी मेहमानों को ठहराया गया था, जिसमें साउथ कोरिया के राष्ट्रपति भी शामिल थे. वहीं विदेशी मेहमानों की सुरक्षा में कोई चूक ना हो इसको लेकर गुरुग्राम में अलग-अलग जगह पुलिस नाके लगाए गए थे.


8 अगस्त की रात ऐसे ही इफको चौक फ्लाईओवर के नाके पर तैनात था योगेश जो बतौर होमगार्ड अपनी ड्यूटी कर रहा था. इसी दौरान एक तेज रफ्तार स्कूटी ने योगेश को टक्कर मारी, जिससे योगेश गम्भीर रूप से घायल हो गया. इसके बाद उसको निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया, लेकिन दो दिन बाद भी जिंदगी और मौत के बीच जंग लड़ रहे योगेश की कल देर रात मौत हो गई.


दरअसल 28 वर्षीय मृतक योगेश मेवात का रहने वाला था, जो बीते 4 साल से गुरुग्राम पुलिस में होमगार्ड के पद पर तैनात था. ऐसे ही 8 तारीख को जब पूरी निष्ठा के साथ योगेश विदेशी मेहमानों की सुरक्षा के लिए इफको चौक पर लगे नाके पर हर वाहनों की चेकिंग कर रहा था. उसी दौरान एक स्कूटी ने होमगार्ड योगेश को इस कदर चक्कर मारी की योगेश की मौत हो गई. योगेश के परिजनों की आंखें इस वक्त नम है, सभी का रो-रोकर बुरा हाल है. ऐसी हालत हो भी क्यों न क्योंकि घर में जवान मौत हुई है,  लेकिन सबसे बड़ा दुख इस बात का है कि मृतक योगेश की शादी 8 महीने पहले ही हुई थी और जल्द ही योगेश के घर में खुशीया आने वाली हैं, लेकिन इससे पहले ही घर में मातम छाया हुआ है.


मृतक योगेश के परिजन यह मांग कर रहे हैं कि योगेश को शहीद का दर्जा दिया जाए और सरकार की तरफ से आर्थिक सहायता दी जाए, क्योंकि ड्यूटी के दौरान ही योगेश की मौत हुई है. परिजनों की ये भी मांग है कि स्कूटी सवार व्यक्ति पर सख्त से सख्त कानूनी कार्रवाई होनी चाहिए. अब ऐसे में देखना होगा कि सरकार की तरफ से क्या कोई आर्थिक सहायता मृतक योगेश को दी जाती है या नहीं.


Input: Yogesh Kumar