Har Har Shambhu Singer : सावन के महीने में हर-हर शंभू गाकर सुर्खियों में आईं गायिका फरमानी नाज अपने ही समुदाय के कुछ कट्टरपंथी लोगों के निशाने पर आ गई हैं. हरिद्वार में भजन गाने के बाद देवबंद के उलेमाओं ने इस्लाम में नाच-गाने को हराम बताते हुए फरमानी के खिलाफ फतवा जारी कर दिया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इसके बाद फरमानी भी उलेमाओं पर भड़क गईं. उन्होंने पूछा-जब मेरे शौहर ने मुझे छोड़ दिया था, तब उलेमा कहां थे. उनका कहना है कि उलेमा इस्लाम के नाम पर महिलाओं के हर काम को हराम बता देते हैं. महिलाएं जाएं तो कहां जाएं.


ये भी पढ़ें : मेट्रोमोनियल साइट के जरिये जीवनसाथी की तलाश में मिला 34 लाख का धोखा, विधवा ऐसे हुई ठगी की शिकार


उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर की रहने वाली फरमानी की शादी 4 साल पहले मेरठ के एक शख्स से हुई थी. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक फरमानी ने बताया कि पति उनके सामने ही दूसरी लड़की से बात करता था. जब वह विरोध करती थीं तो वह पीटता था.


2019 में उन्होंने एक बेटे को जन्म दिया, लेकिन उसके गले में दिक्कत थी. बाद में पति ने उसे घर से निकाल दिया और वह पिता के घर आकर रहने लगी. फरमानी के बेटे का नाम मोहम्मद अर्श है. माली हालत अच्छी न होने और बेटे के इलाज के लिए उन्होंने गाना शुरू कर दिया. उन्हें इसका अच्छा रेस्पॉन्स मिला. बाद में एक यूट्यूबर की मदद से उन्होंने नाज भक्ति नाम से एक चैनल खोल लिया.


ये भी पढ़ें : बुजुर्गों को 6000 रुपये पेंशन और गरीब को 100 गज का प्लाट, कांग्रेस ने की घोषणा


धीरे-धीरे समय बदला और एक समय ऐसा भी आया, जब उन्हें इंडियन आइडल 12 में हिस्सा बनने का मौका मिला और उन्हें एक नई पहचान मिली. फरमानी के मुताबिक उन्होंने कुमार शानू के साथ भी एक गाना गया है, जो जल्द रिलीज होगा.


फरमानी का कहना है कि उन्हें इस तरह के फतवों से फर्क नहीं पड़ता, वे आगे भी ऐसे ही जाती रहेंगी. विरोध कर रहे लोगों को उन्होंने दो टूक जवाब दिया. फरमानी ने कहा कि जिसे दिक्कत है वो मेरा गाना न सुनें. मैं लोगों से कहना चाहती हूं कि अगर वो अच्छा नहीं बोल सकते तो बुरा भी न बोलें.