Ambala News: देश में पहली बार हरियाणा के अंबाला शहर में सर्वोत्तम माता पुरस्कार समारोह का आयोजन किया गया.  इसमें प्रदेशभर में अपने बच्चों की बेहतरीन परवरिश करने के साथ-साथ खुद को हष्ट पुष्ट रखने वाली 442 माताओं को महिला एवं बाल विकास मंत्री असीम गोयल ने सम्मानित किया. इस दौरान महिला एवं बाल विकास मंत्री असीम गोयल ने कहा कि यूं तो दुनिया की हर मां सर्वश्रेष्ठ हैं, लेकिन आज से इस सम्मान समारोह की शुरुआत की गई है. जिसके शुरुआती चरण में 442 माताओं को सम्मानित किया गया है. इस दौरान मंत्री असीम गोयल ने बड़ी घोषणा की कि जल्द ही हरियाणा सरकार मैं भी लक्ष्मी बाई अभियान शुरू करने जा रही है. इसके तहत बेटियों को सेल्फ डिफेन्स की ट्रेनिंग निशुल्क दी जाएगी. इसके साथ ही उन्होंने बताया कि सरकार प्रदेशभर की महिला सरपंचों को भी गांवों में लिंगानुपात में सुधार के लिए लक्ष्य देगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अंबाला में मांताओं का किया गया सम्मान 
मां की ममता का यूं तो न कोई विकल्प है और ना ही मां की ममता को नापने का कोई पैमाना. हर मां के लिए उसका बच्चा सर्वोपरि होता है, लेकिन आज हरियाणा में पहली बार एक ऐसे कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसके तहत प्रदेशभर की सर्वोत्तम माताओं के मातृत्व को नमन किया गया. हरियाणा के अंबाला में सोमवार को सर्वोत्तम माता पुरस्कार समारोह का आयोजन किया गया. इस दौरान अपने संबोधन में मंत्री असीम गोयल ने कहा कि मां ब्रंहा का स्वरूप होती है. मां से सदा प्राण वायु बहती है. उन्होंने बताया कि संसार की हर मां सर्वोत्तम मां है, लेकिन इस सम्मान समारोह के लिए विभाग ने उन माताओं का चयन किया है, जिन्होंने अपने बच्चे के साथ साथ खुद को भी पूरी तरह हष्ट पुष्ट रखा है. 


90 हजार के चैक किए जाएंगे वितरित
महिला एवं बाल विकास मंत्री असीम गोयल ने बताया कि जल्द ही हरियाणा में महिला सरपंचों का बड़ा सम्मेलन भी किया जायेगा, जिसमें हर महिला सरपंच को अपने- अपने गांव में लिंगानुपात में सुधार करने का लक्ष्य दिया जाएगा. इसके साथ ही अंबाला की तर्ज पर पूरे हरियाणा में सभी जिलों में बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ चौक का निर्माण किया जायेगा. अगले सप्ताह ही आपकी बेटी हमारी बेटी योजना के तहत जितने लाभार्थी हैं उन्होंने लगभग 90-90 हजार के चेक वितरित किए जायेंगे. इसके साथ ही महिला एवं बाल विकास विभाग जल्द ही अपना FM चैनल भी लांच करने जा रहा है.


ये भी पढ़ें- पढ़ाई न करने पर मां ने लगाई डांट, नाबालिग लड़की ने सातवें फ्लोर से कूदकर दी जान


भूपेंद्र सिंह हुड्डा दें पहले अपना हिसाब- असीम गोयल
इस दौरान पत्रकारों से बात करते हुए महिला एवं बाल विकास मंत्री ने मीडिया के सामने भूपेंद्र सिंह हुड्डा के "हरियाणा मांगे हिसाब" कार्यक्रम को लेकर भी प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा कि पहले भूपेंद्र सिंह हुड्डा अपना हिसाब दें. जनता ने उनसे हिसाब मांगकर उन्हें सत्ता से दूर बिठाया हुआ है. हुड्डा जनता के बीच जा रहे हैं तो वह अपनी उपलब्धियां बताएं हम अपनी बताएंगे.


INPUT- AMAN.KAPOOR