Haryana Asha Workers Protest: हरियाणा में विभिन्न मांगों को लेकर आशा वर्कर्स का प्रदर्शन लगातार जारी है. आज आशा वर्कर्स के धरना प्रदर्शन का आज 32वां दिन है, लेकिन सरकार का इस और कोई ध्यान नहीं है. हालांकि, आशा वर्कर्स के धरने को अब दूसरी पार्टियों से भी समर्थन मिलने लगा है. इसी कड़ी में आज आम आदमी पार्टी के युवा नेता आशा वर्कर्स को अपना समर्थन देने धरना स्थल पर पहुंचे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

युवा AAP नेता करणवीर सिंह आज आशा वर्कर्स को समर्थन देने पहुंचे. इस दौरान उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार को आशा वर्कर्स की मांगे मान लेनी चाहिए, क्योंकि उनकी सभी मांगे जायज है. इस दौरान हरियाणा सरकार पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा कि मनोहर सरकार पंजाब सरकार की तर्ज पर काम कर रही है और यदि ऐसा ही है तो पंजाब सरकार की तरह ही हरियाणा में भी मोहल्ला क्लीनिक और तमाम सुविधाएं जो पंजाब सरकार ने दी है वो हरियाणा में भी मुहैया करवाई जाएं. इसी के साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि जब पंजाब में आशा वर्कर्स ने प्रदर्शन किया था तो केवल 1 घंटे के अंदर पंजाब के कैबिनेट मंत्री आशा वर्कर से मिलने पहुंच गए थे और आपस में सहमति बनाने का काम किया था. AAP नेताओं का कहना है कि वह आशा वर्कर्स के साथ हर कदम पर खड़े हैं, आधी रात को भी यदि आशा वर्कर्स को उनको उनकी किसी भी मदद की आवश्यकता है तो वह उनके साथ कंधे से कंधा मिलाकर चलेंगे और उनके संघर्ष के साथी बनेंगे.


ये भी पढ़ें- Delhi Court Closed: HC ने जारी की अधिसूचना, इतने दिन बंद रहेंगे कोर्ट, निचली अदालतों में भी लटका रहेगा ताल


प्रदर्शन कर रहीं आशा वर्कर्स से जब ZEE MEDIA की टीम ने बात की तो उन्होंने प्रदेश की मनोहर सरकार के प्रति अपनी नाराजगी जताते हुए जमकर कटाक्ष किया. उन्होंने कहा कि पीएफ व रिटायरमेंट अवधि बढ़ाने, मासिक वेतन में बढ़ोतरी सहित अपनी कई मांगों को लेकर वो पिछले एक महीने से ज्यादा समय से प्रदर्शन कर रही हैं, लेकिन सरकार इतनी निकम्मी है कि एक बार भी आकर बात नहीं की और न ही उनकी और सरकार का कोई ध्यान है. यह सरकार केवल महिलाओं का शोषण करना जानती है, इसके सिवा सरकार के पास कोई दूसरा काम नहीं है. इस दौरान आशा वर्कर्स ने AAP नेताओं को धन्यवाद दिया और कहा कि जब सरकार उनकी एक सुनने को तैयार नहीं, तब आम आदमी पार्टी के युवा नेता उनके साथ खड़े हैं, जिनका वह तहे दिल से धन्यवाद करती है. वहीं आप के युवा नेता ने भी उन्हें यह आश्वासन दिया कि वह उनके संघर्ष में साथ देंगे.


CITU का भी समर्थन
आशा वर्कर्स को CITU का भी पूरा समर्थन मिल रहा है. इस दौरान सीआईटीयू के अध्यक्ष सतीश ने कहा कि ये सरकार केवल अपने कॉरपोरेट्स का ही फायदा कर रही है सरकार का आम आदमी से कोई लेना देना नहीं है. सरकार आम आदमी के बारे में बिल्कुल नहीं सोचती. हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री से उनकी मुलाकात हुई, उन्होंने आश्वासन भी दिया कि जल्द ही आशा वर्कर्स की समस्याओं का समाधान होगा, लेकिन आज तक कोई कार्रवाई अमल में नहीं लाई गई. साथ ही आरबीआई के पूर्व गवर्नर ने जो बयान जारी किया उस पर भी उन्होंने प्रतिक्रिया दी और सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने बताया आने वाली 10 तारीख को आशा वर्कर्स यूनियन का राज्य कार्यकर्ता सम्मेलन है, कई प्रदेशों की जिला कमेटियां उसमें शामिल होंगी और इसमें कोई दो राय नहीं है कि अगर सरकार नहीं सुनेगी तो आंदोलन को तेज करने का काम शुरू किया जाएगा.


Input- Aman Kapoor