Delhi Court Closed: HC ने जारी की अधिसूचना, इतने दिन बंद रहेंगे कोर्ट, निचली अदालतों में भी लटका रहेगा ताला
Advertisement

Delhi Court Closed: HC ने जारी की अधिसूचना, इतने दिन बंद रहेंगे कोर्ट, निचली अदालतों में भी लटका रहेगा ताला

Delhi Court Closed: राजधानी दिल्ली में सभी कोर्ट बंद रहेंगे. इतना ही नहीं शुक्रवार यानी की आज हाई कोर्ट ने सभी जिला अदालतों और उच्च न्यायालय की छुट्टी घोषित कर दी है. क्योंकि 9 से लेकर 10 सितंबर तक दिल्ली में जी 20 शिखर सम्मेलन का आयोजन किया गया है. 

Delhi Court Closed: HC ने जारी की अधिसूचना, इतने दिन बंद रहेंगे कोर्ट, निचली अदालतों में भी लटका रहेगा ताला

Delhi Court Closed: राजधानी दिल्ली में आज से G20 सम्मेलन का आगाज हो गया है. इसी के चलते दिल्ली के सभी कोर्ट बंद रहेंगे. इतना ही शुक्रवार यानी की आज हाई कोर्ट ने सभी जिला अदालतों और उच्च न्यायालय की छुट्टी घोषित कर दी है. क्योंकि 9 से लेकर 10 सितंबर तक दिल्ली में जी 20 शिखर सम्मेलन का आयोजन किया गया है. इसी को लेकर दिल्ली उच्च न्यायालय द्वारा जारी अधिसूचना में कहा गया कि शुक्रवार  8 को जी20 की तैयारियों के कारण हाई कोर्ट और इसके अधीनस्थ अदालतों के लिए अवकाश घोषित किया जाता है.

बता दें कि 9 और 10 सितंबर यानी की शनिवार और रविवार को वैसे भी कोर्ट बंद रहते हैं. इसी के साथ दिल्ली में ट्रायल कोर्ट दूसरे शनिवार और महीने के चारों रविवार को बंद रहते हैं. इसी के साथ उच्च न्यायालय के रजिस्ट्रार जनरल रविंदर डुडेजा के माध्यम से जारी अधिसूचना में कहा है कि उच्च न्यायालय क्षतिपूर्ति के लिए 16 दिसंबर (शनिवार) को और निचली अदालतें 9 दिसंबर (दूसरे शनिवार) को खुलेंगी.

ये भी पढ़ें- G20 Summit: जो बाइडेन, ऋषि सुनक सहित इन 5 देशों के दिग्गज आज पहुंचेंगे दिल्ली, जी-20 के दौरान PM मोदी करेंगे द्विपक्षीय बैठकें

आपको बता दें कि दिल्ली पुलिस ने जी20 शिखर सम्मेलन के दौरान किसी भी प्रकार की घुसपैठ, आतंकवादी गतिविधि या तोड़फोड़ के खिलाफ सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं. दिल्ली पुलिस ने कहा कि केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (सीएपीएफ) और राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (एनएसजी) इन बंदोबस्त में दिल्ली पुलिस की सहायता कर रहे हैं. इतना ही नहीं दिल्ली में आज से G20 शिखर सम्मेलन की शुरूआत हो चुकी है, जिसके लिए दिल्ली में साफ-सफाई सजावट के साथ-साथ कई सारे बदलाव किए गए हैं.

दिल्ली के सभी स्कूल कॉलेज सरकारी एवं प्राइवेट ऑफिस कई सारे बाजार तीन दिनों के लिए बंद किए गए हैं. मेट्रो के भी कई स्टेशन को बंद रखा जाएगा. लोगों से भी अपील कि गई है कि आवश्यकता नहीं हो तो अपने घरों से ना निकले. दिल्ली से लगने वाले सभी बॉर्डर पर सख्त पहरेदारी है. यहां कमर्शियल हैवी वाहन पर कंप्लीट बैन है. वहीं प्राइवेट गाड़ियों को भी गहन जांच के बाद ही दिल्ली में प्रवेश करने दिया जा रहा है. तमाम सुरक्षा एजेंसियां एवं सफाई कर्मचारी सड़कों पर हैं.

Trending news