Haryana Assembly Elections 2024: कांग्रेस महासचिव (संगठन) केसी वेणुगोपाल ने सोमवार को राष्ट्रीय राजधानी में आयोजित स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक के बाद आगामी विधानसभा चुनावों के लिए पार्टी की तैयारियों पर भरोसा जताया. अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने दिल्ली में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) मुख्यालय में चार चुनावी राज्यों के महासचिवों, प्रभारियों और स्क्रीनिंग कमेटी के सदस्यों की मौजूदगी में महत्वपूर्ण बैठक की.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वेणुगोपाल ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा कि हम आगामी चुनावों के लिए पूरी तरह तैयार हैं. उन्होंने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और उसके सहयोगियों के प्रति बढ़ते सार्वजनिक असंतोष पर जोर दिया और कहा कि मौजूदा सत्तारूढ़ पार्टी के खिलाफ स्पष्ट गुस्सा है.


ये भी पढ़ें: शुरू हुआ सियासी 'रण'; CM बोले- बढ़ता है हमारा ग्राफ, कांग्रेस का होता है पेट खराब


भाजपा के खिलाफ लोगों में काफी गुस्सा है
वेणुगोपाल ने कहा कि भाजपा और उसके सहयोगियों के खिलाफ लोगों में काफी गुस्सा है और हमें पूरा भरोसा है कि हम विजयी होंगे और इन सभी राज्यों में गरीब-हितैषी, जन-हितैषी सरकार बनाने की लोगों की इच्छा को पूरा करेंगे. मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार ने शुक्रवार को घोषणा की कि हरियाणा में विधानसभा चुनाव अक्टूबर को एक चरण में होंगे और केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में मतदान 18 सितंबर से 1 अक्टूबर तक तीन चरणों में होगा 


4 अक्टूबर को मतों की गिनती 
पहले चरण के लिए नामांकन दाखिल करने की तारीख 27 अगस्त होगी, दूसरे चरण के लिए नामांकन 5 सितंबर को होगा और जम्मू-कश्मीर चुनाव के तीसरे चरण के लिए नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 12 सितंबर है. भारत के चुनाव आयोग के अनुसार, केंद्र शासित प्रदेश में मतदान 18, 25 सितंबर और 1 अक्टूबर को तीन चरणों में होगा. मतों की गिनती 4 अक्टूबर को होगी. जम्मू-कश्मीर से जुड़ी सुरक्षा चिंताओं के कारण महाराष्ट्र के चुनाव अस्थायी रूप से स्थगित कर दिए गए हैं.


Input: ANI