Panchkula News: पंचकूला को एक आदर्श शहर बनाने के लिए दिए गए 7 सरोकारों को जन-जन तक पंहुचाने के लिए स्वामी विवेकानंद जयंती के अवसर पर 12 जनवरी को वाकाथोन का आयोजन किया जाएगा. इसको लेकर हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने कहा कि उन्होंने पंचकूला को एक आदर्श शहर बनाने के लिए 7 सरोकार दिए है और इन सरोकारों के संदेश को जन-जन तक पंहुचाने के लिए स्वामी विवेकानंद जयंती के अवसर पर 12 जनवरी को एक वाकाथोन का आयोजन किया जाएगा. जिसमें 5 हजार से अधिक युवा भाग लेंगे. ज्ञानचंद गुप्ता ने यह जानकारी आज पीडब्ल्यूडी विश्राम गृह सेक्टर-1 में प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए दी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उन्होंने कहा कि स्वामी विवेकानंद जयंती को देशभर में युवा दिवस के रूप में मनाया जाता है. इस अवसर पर स्पोर्टस प्रमोशन सोसायटी के पैट्रन विनोद मित्तल, अध्यक्ष डीपी सोनी, उपाध्यक्ष जतिंद्र कुमार महाजन, महासचिव एनडी शर्मा, संयुक्त सचिव डीपी सिंघल, वित सचिव वीरेंद्र मलिक और सदस्य युवराज कौशिक भी उपस्थित थे. विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि पंचकूला को ड्रग, प्रदूषण, प्लास्टिक, स्टे कैटल, स्ट्रे डॉग, अतिक्रमण और स्लम से मुक्त करने के लिए प्रशासनिक स्तर पर कार्य किया जा रहा है. प्रत्येक सरोकार के लिए एक अलग नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है. इन सरोकारों को जमीनी स्तर पर लागू करने के लिए पंचकूलावासियों की भी भागीदारी हो, इसी उद्देश्य के लिए वाकाथोन का आयोजन स्पोर्टस प्रमोशन सोसायटी द्वारा किया जा रहा है. 


ये भी पढ़ें: Delhi Weather: ठंड, कोहरे और शीतलहर के बाद बारिश का सितम, जानें कब होगी मुश्किल कम


उन्होंने कहा कि जो पिछले 12 साल से लगातार युवाओं को विभिन्न खेल गतिविधियों की ओर प्रोत्साहित कर रही है. कहा कि यह वाकाथोन 12 जनवरी को सुबह 9 बजे पीएनबी सेक्टर-5 की पर्किंग से शुरू होगी और बस स्टेड, तवा चैक, अनुपम स्वीटस, 10-15 चौंक, 9-16 अग्रसेन चौंक से होती हुई. पीएनबी सेक्टर-5 की पर्किंग में सम्पन्न होगी. वाकाथोन में जिला प्रशासन, नगर निगम के साथ साथ एनजीओ, आरडब्लयूएज और धार्मिक संस्थाओं की सक्रिय भागीदारिता सुनिश्चित की जाएगी. उन्होंने कहा कि वाकाथोन में युवा सात सरोकारों पर आधारित अलग अलग रंगों की टीशर्ट पहनें और हाथों में प्लैकार्ड लिए शहर के विभिन्न स्थानों से गुजरेंगे और लोगों को सात सरोकारों के प्रति जागरूक करेंगे. 


अयोध्या में 22 जनवरी को श्रीरामलला की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के संबंध में पूछे गए सवाल पर प्रशन के उत्तर में गुप्ता ने कहा कि 22 जनवरी को 550 साल का इंतजार समाप्त होने जा रहा है और इस दिन सभी पंचकूलावासी कम से कम पांच दिये अवश्य जलाए और इस दिन को बड़ी दिवाली के पर्व के रूप में मनाए.


Input: Divya Rani