Haryana Board Exam Cheating: हरियाणा में 10वीं कक्षा की फिजिकल एजुकेशन की परीक्षा में नकल कराए जाने का वीडियो सामने आने के बाद हरियाणा शिक्षा बोर्ड ने परीक्षा केंद्र से इस बारे में रिपोर्ट मांगी है. शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष वीपी यादव ने कहा कि तावड़ू और नूंह में कुछ लोगों द्वारा परीक्षा केंद्र में बाहर से पर्ची डालने का मामला सामने आया है. इस बारे में हमने सेंटर से रिपोर्ट मांगी है. एसपी और डीसी को इसके बारे में हमने अवगत करा दिया है. आगे से एग्जाम में नकल रोकने के लिए सिक्योरिटी बढ़ा दी गई है. उन्होंने कहा कि अगर जांच में पेपर लीक होने का मामला सामने आया तो परीक्षा रद्द कर दी जाएगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये भी पढ़ें: नूंह में बोर्ड परीक्षा शुरू होने के बाद पेपर लीक, स्कूल की दीवारों से चढ़कर जमकर कराई गई नकल


 


दरअसल नूंह जिले में हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड (HBSE) की 10वीं कक्षा के फिजिकल एजुकेशन के एग्जाम में नकल कराने का वीडियो वायरल हो रहा है. तावड़ू क्षेत्र के चन्द्रावती स्कूल में दीवार पर चढ़कर बड़ी संख्या में युवा नकल कराते दिखे. 


छात्रों के साथ आए युवकों ने जान जोखिम में डालकर रस्सी के सहारे स्कूल की दोनों मंजिलों पर बनी खिड़कियों और छतों से लटककर नकल की पर्चियां पहुंचाईं. बताया गया कि परीक्षा शुरू होने के कुछ समय बाद ही किसी ने परीक्षा केंद्र से फोटो खींचकर पेपर आउट कर दिया. वहीं बुधवार को 12वीं के हिंदी की  रेगुलर व ओपन परीक्षा में जमकर नकल हुई. इस दौरान स्कूलों में लगे पुलिस कर्मचारी पूरी तरह सुस्त नजर आए और उनके सामने ही नकल करते हुए नजर आए.


ये भी पढ़ें: अंबाला में बढ़ रहे दोस्ती कर यौन शोषण के केस, सोशल प्लेटफॉर्म पर फ्रेंडशिप से पहले इस बात का रखें ध्यान


 


वीपी यादव ने बताया कि इससे पहले भी 12वीं कक्षा की उर्दू का पेपर लीक होने के चलते नूंह स्थित राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय टपकान का पेपर रद्द कर दिया गया. हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड ने इस मामले मे पेपर लीक करने वाले छात्र, उसके रिश्तेदार, एग्जाम सेंटर सुपरवाइजर, सुपरिटेंडेंट और ऑब्जर्वर के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवा दी गई है.