राकेश भयाना/पानीपतः फैमिली ID में लोगों की इनकम अधिक दिखाएं जाने के कारण बड़ी संख्या में लोगों के राशन कार्ड काट दिए गए हैं, जिसको लेकर जनता में काफी आक्रोश है. इन्हीं सब के चलते आज सुबह से ही लघु सचिवालय में सैकड़ों लोग एकत्रित होना शुरू हो गए. बता दें कि लोगों की फैमिली ID में किसी की इनकम 5 लाख तो किसी की इनकम 7 लाख दिखाई गई है जबकि परिवार में कमाने वाला एक ही व्यक्ति है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

फैमिली ID में इतनी अधिक इनकम दर्ज होने के चलते अब उनके राशन कार्ड काट दिए गए हैं. लघु सचिवालय में पहुंचे लोगों का कहना था कि फैमिली ID में कर्मचारियों द्वारा की गई गलती का खामियाजा उन्हें भुगतना पड़ रहा है. सुबह 7 बजे से लाइन में लगे हैं, लेकिन नंबर ही नहीं आ रहा. उन्होंने बताया कि मजदूरी करके परिवार का पेट पालने वाले मजदूर की वार्षिक आय लाखों रुपये में लिख दी गई है अब उन्हें डिपों से मिलने वाला सरकारी राशन भी बंद हो गया है.


ये भी पढ़ेंः BPL कार्ड काटे जाने का मैसेज आने से सैकड़ों परिवारों में मचा हड़कंप, लोगों ने सरकार के प्रति जताई नाराजगी


आक्रोशित लोगों का कहना था कि मौजूदा सरकार को लोगों की परेशानियों से कोई मतलब नहीं है. फैमिली आईडी की गलतियों को ठीक करवाने और राशन कार्ड में नाम जुड़वाने के लिए लोग सुबह से लाइनों में खड़े हैं. बरहाल, फैमिली आईडी में गलत इनकम दर्ज करने के मामले बड़ी संख्या में सामने आ रहे हैं जिसके चलते लोग कहीं न कहीं सरकार से नाखुश नजर आ रहे हैं. अब देखना होगा कि सरकार द्वारा इस समस्या का कब तक हाल निकाला जाएगा.