विनोद लांबा/हिसार: हरियाणा कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और विधायक कुलदीप बिश्नोई को जान से मारने की धमकी मिली है. कुलदीप बिश्नोई की टीम की ने आदमपुर में FIR दर्ज कराई है. अज्ञात व्यक्ति ने कुलदीप बिश्नोई के नंबर पर व्हाट्सएप करके चुप रहने के लिए बोला है. ऐसा नहीं करने पर जान से मारने की धमकी दी है. मैसेज कर सिद्धू मूसेवाला वाले जैसा हाल करने की धमकी दी है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये भी पढ़ें: मूसेवाला हत्याकांड में अब तक 8 अरेस्ट, कोर्ट ने 'फैन' को 5 दिन के रिमांड पर भेजा


बता दें कि कांग्रेस ने कुलदीप बिश्नोई की जगह उदयभान को हरियाणा कांग्रेस का अध्यक्ष बना दिया और हाईकमान ने उनकी कोई बात न सुनी, जिस कारण कुलदीप बिश्नोई पार्टी से खफा चल रहे है. हरियाणा में 10 जून को राज्यसभा चुनाव है, जिसमें कांग्रेस मुश्किल स्थिति में दिख रही है. विधायकों को खोने के डर से पार्टी ने पहले ही उन्हें छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के रिजॉर्ट में रखा है, लेकिन कुलदीप बिश्नोई और किरण चौधरी यहां पर मौजूद नहीं हैं. 



कुलदीप बिश्नोई ने ये कहकर पार्टी की मुश्किलें बढ़ा दी कि वह अंतरात्मा की आवाज पर वोट करेंगे. साथ ही दूसरे विधायकों को भी कहेंगे की वो भी अंतरात्मा की आवाज सुनें. ऐसे में पार्टी को क्रॉस वोटिंग का डर सता रहा है. कुलदीप बिश्नोई हरियाणा कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष बनाए जाने के बाद से ही नाराज चल रहे हैं. वह विधायक दल की बैठक में भी नहीं पहुंचे थे. किरण चौधरी भी पार्टी नेतृत्व से नाराज चल रही हैं, जिस कारण वह रिजॉर्ट नहीं पहुंची हैं. 


कुलदीप बिश्नोई उदयभान को प्रदेश अध्यक्ष पद से हटाने को लेकर भी बात कर चुके हैं. उनका कहना है कि अगर पार्टी उदयभान को हटने का फैसला लेती है तो वह कांग्रेस की सरकार बनाने के लिए जी-जान एक कर देंगे. वहीं कुलदीप विश्नोई की नाराजगी पर कांग्रेस सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी का कोई विधायक नाराज नहीं है.


कुलदीप बिश्नोई ने सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में बिश्नोई गैंग शब्द पर अपत्ति जताई थी. इस मामले में बिश्नोई महासभा की तरफ से कुलदीप ने केंद्रीय एवं प्रसारण मंत्री को पत्र लिखा था. इस पत्र में उन्होंने लिखा था कि पिछले कुछ समय से अलग-अलग प्रिंट एंव इलैक्ट्रॉनिक मीडिया समूह द्वारा आपराधिक वारदात को लेकर बिश्नोई गैंग शब्द का प्रयोग किया जा रहा है, जो कि समूचे बिश्नोई समाज के लिए घोर आपत्ति और अपमान जनक तो है ही वहीं बिश्नोई शब्द प्रयोग करने से पूरे बिश्नोई समाज में गहरा रोष है.


WATCH LIVE TV