कैथल: जिला कैथल में साइबर ठगो ने आतंक मचा रखा है. ये साइबर ठग मशहूर लोगों के फेसबुक और इंस्टाग्राम पेजों से फोटो डाउनलोड कर लेते हैं और उन्हीं लोगों के नाम से एक हूबहू नया अकाउंट बना देते हैं. फिर मैसेंजर में चैट के जरिये पैसे की मांग करते हैं. जिसकी वजह से ये मशहूर लोग चाहे वह अधिकारी हो या कोई सेलिब्रिटी बदनाम होते हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ऐसा ही एक मामला कुछ दिन पहले कैथल के उपमंडल कलायत के डीएसपी सज्जन कुमार के साथ हुआ था किसी शातिर ठग ने उनका फोटो इस्तेमाल करके फेक अकाउंट बनाया और लोगों से पैसे की मांग की. जिससे कुछ लोग उस ठगी का भी शिकार हुए. जिसके बाद मामला दर्ज किया. बता दें कि ये सिलसिला यहां ही नहीं थमा. इसके बाद अब कैथल एसपी मकसूद अहमद का डुप्लीकेट इंस्टाग्राम अकाउंट बनाया. 


ये भी पढ़ें: Killer Dog: वसंतकुंज के जंगल में कुत्तों को पकड़े में जुटी MCD और Delhi Police


इस अकाउंट को देखने वालों को लगे कि यह कैथल के एसपी मकसूद अहमद का ही अकाउंट है. धीरे-धीरे लोग पुलिस अधीक्षक मकसूद अहमद के फर्जी अकाउंट से जुड़ गए और उनके सोशल मीडिया पर मित्र बन गए. अब इन साइबर  ठगो ने एसपी के नाम से चैट करके पैसे की मांग करने लगे और बोला कि कल वापस कर दिए जाएंगे. मामला संदेपूर्ण था क्योंकि कोई पुलिस अधीक्षक इस तरह पैसे कैसे मांग सकता है. इसकी जानकारी कैथल के एसपी को दी गई और पुलिस की टीम इस मामले की जांच कर रही है. कैथल के एसपी ने अभी इस पर कोई बात करने से बच रहे हैं. 


Input: विपिन शर्मा