Jind News: किसान आंदोलन को लेकर 13 फरवरी से दिल्ली कूच की मांग को लेकर किसान हरियाणा-पंजाब के दाता सिंह वाला बॉर्डर पर धरने पर बैठे थे. इस दौरान हरियाणा पुलिस ने किसान नेता अक्षय नरवाल समेत 6 लोगों को गिरफ्तार किया था. जिनकी रिहाई की मांग को लेकर किसान संगठनों ने प्रदर्शन किया और साथ ही सीएम के नाम ज्ञापन भी दी चुके हैं. वहीं रिहाई न होने पर बड़े आंदोलन की चेतावनी भी दे चुके हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

किसान नेता अक्षय नरवाल ने जेल में अमरण अनशन पर बैठने का फैसला लिया है. एक महीने से जींद जेल में बंद अक्षय नरवाल ने जेल में सभी शहीदों को प्रणाम करते हुए फैंसला लिया है कि वे जेल में अन्न का एक दाना भी ग्रहण नहीं करेंगे. जेल से फोन पर घरवालों से बात कर उन्होंने कहा कि इस न्याय की लड़ाई में इस अन्यायी सरकार के खिलाफ वह आमरण अनशन पर बैठ गए हैं. उन्होंने कहा कि अब मैं जेल में अन्न का एक टुकड़ा भी ग्रहण नहीं करूंगा. जब तक न्याय नहीं मिल जाता और वह अपना मरण व्रत गांव के लोगों और किसान नेताओं के हाथों से ही खोलेंगे, नहीं तो वह अपने प्राण त्याग देंगे. 


ये भी पढ़ें: Haryana Cabinet Expansion: जानें किन 8 मंत्रियों ने ली नायब सैनी मंत्रिमंडल में शपथ


किसान नेता प्रियंका खरकराम ने कहा कि अगर 20 मार्च को अक्षय की रिहाई नहीं हुई तो आंदोलन तेज होगा. जिसकी जिम्मेदारी सरकार की होगी. उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा यह भूख हड़ताल किसान बाहर भी शुरू कर सकते हैं. यह मान सम्मान की लड़ाई है, अगर जान भी जाती है तो हम डरने वाले नहीं है.


Input: गुलशन चावला