Kurukshetra Farmers Protest: हरियाणा के कुरुक्षेत्र की पिपली अनाज मंडी में आज सूरजमुखी पर MSP की मांग को लेकर किसानों द्वारा महापंचायत का आयोजन किया गया, जिसमें किसान नेता राकेश टिकैत भी पहुंचे हैं. इस दौरान पिपली अनाज मंडी में रैली कर रहे किसानों और सरकार के बीच हुई बातचीत से मुद्दे का हल नहीं निकला, जिसके बाद किसानों ने जम्मू-दिल्ली नेशनल हाईवे-44 को जाम करने का ऐलान कर दिया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हजारों की संख्या में नेशनल हाईवे-44 पहुंचे किसान 
पिपली महापंचायत में जम्मू-दिल्ली नेशनल हाईवे-44 को जाम करने के ऐलान के बाद हजारों की संख्या में किसान नेशनल हाईवे-44 पर पहुंच गए हैं. इस दौरान कई किसान सड़कों पर लेटे हुए भी नजर आ रहे हैं. 



 


राकेश टिकैत का बड़ा बयान
भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत का कहना है कि एमएसपी गारंटी कानून बनने तक आंदोलन चलता रहेगा. टिकैत ने कहा कि किसानों द्वारा दिल्ली एमएसपी गारंटी कानून व स्वामीनाथन रिपोर्ट लागू कराए जाने की मांग को लेकर ही आंदोलन किया गया था. एमएसपी गारंटी कानून न होने के कारण किसानों को बहुत ज्यादा नुकसान झेलना पड़ रहा है. बिहार में मंडिया न होने के कारण किसानों को अपनी फसलों को औने-पौने दामों पर बेचना पड़ रहा है. ऐसे में अगर एमएसपी गारंटी कानून बन जाता है तो किसान बर्बाद होने से बच जाएगा. 


ये भी पढ़ें- Kurukshetra Mahapanchayat: कुरूक्षेत्र में किसानों की महापंचायत में पहुंचे बजरंग पूनिया, JP दलाल ने कहा- राजनीति का अखाड़ा न बनाएं


कुरुक्षेत्र में किसान आंदोलन की वजह से रुट डायवर्ट


अंबाला-चंडीगढ़ जाने का रूट
किसानों के जाम की वजह से चंडीगढ़-अंबाला की तरफ जाने वाले वाहनों को कुरूक्षेत्र सेक्टर-23 कट से ब्रह्मसरोवर, KUK के तीसरे गेट होते हुए ढांड रोड से NH-152D की तरफ डायवर्ट किया है. साथ ही यमुनानगर की तरफ जाने वाले वाहनों को कुरूक्षेत्र के पिपली चौक पुल के नीचे से वाया लाडवा होकर जाने की सलाह दी गई है. 


चंडीगढ़ से दिल्ली जाने का रूट
चंडीगढ़-अंबाला से दिल्ली जाने वाले वाहनों को शाहाबाद मारकंडा के साहा कट से बाबैन होते हुए लाडवा, यमुनानगर, करनाल होते हुए दिल्ली भेजा जा रहा है. वहीं चंडीगढ़-अंबाला होते हुए जिन वाहनों को कैथल, हिसार, कुरूक्षेत्र जाना है, उन्हें शाहाबाद मारकंडा के जलेबी पुलिस से होते हुए वाया ठोल में NH-152D से भेजा जा रहा है.