Kurukshetra News: राज्यमंत्री सुभाष सुधा रविवार को राजकीय मॉडल संस्कृति सीनियर सेकेंडरी स्कूल कुरुक्षेत्र में आयोजित एक कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे थे. उपायुक्त शांतनु शर्मा ने मुख्य अतिथि को फूल देकर स्वागत किया. इस कार्यक्रम में शहरी स्थानीय निकाय राज्यमंत्री सुभाष सुधा ने कहा कि BJP ने अंत्योदय की विचारधारा के अनुरुप जरूरतमंद लोगों को योजनाओं के माध्यम से लाभ पहुंचाने का काम किया है. इसी कड़ी में आज सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना के तहत नए लाभार्थियों को डॉ. बीआर अंबेडकर योजना व मुख्यमंत्री ग्रामीण आवास योजना के तहत स्वीकृति पत्र दिया गया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

तीनों योजनाओं के लाभार्थियों के खोते में भेजी जाएगी राशि


राज्यमंत्री सुभाष सुधा ने मौजूद लाभार्थियों को इन योजनाओं का लाभ मिलने पर बधाई दी. उन्होंने कहा कि सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना, मुख्यमंत्री ग्रामीण आवास योजना, डॉ. बीआर अंबेडकर योजना सरकार की जरूरी योजनाएं हैं. सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना के तहत 3133 नए लाभार्थी हैं, जिनको करीब 94 लाख रुपए की पेंशन सीधा उनके खातों में 1 जुलाई को भेजी जाएगी. इसी प्रकार डॉ. बीआर अंबेडकर नवीनीकरण योजना के तहत 36 लाभार्थियों को करीब 28 लाख 80 हजार रुपए की राशि मकान की मरम्मत के तहत दी जाएगी. इसके साथ ही मुख्यमंत्री ग्रामीण आवास योजना के तहत 269 लाभार्थियों को मकान बनाने के लिए करोड़ों रुपए की राशि सीधा उनके खातों में भेजी जाएगी. इन तीनों योजनाओं के लाभार्थियों को मुख्य अतिथि ने स्वीकृति पत्र व अधिकार पत्र दिया.  


ये भी पढ़ें- चाकू से हमलाकर दो महिलाओं को किया घायल फिर छिने गहने, चढ़ा पुलिस के हत्थे


हैप्पी कार्ड योजना के माध्यम से कर सकते हैं फ्री यात्रा


वहीं मुख्यमंत्री नायब सिंह ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से इन योजनाओं के लाभार्थियों को सौगात मिलने पर बधाई दी. इस मौके पर उन्होंने 75330 नए लाभार्थियों को पेंशन, 2 हजार लाभार्थियों को डॉ. बीआर अंबेडकर नवीनीकरण योजना व 6300 लोगों को मुख्यमंत्री ग्रामीण आवास योजना के तहत अधिकार पत्र भी दिया. कार्यक्रम में तीनों योजनाओं से संबंधित एक शॉर्ट फील्म भी दिखाई गई. साथ ही उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार लोगों को बेहतर सुविधा देने के लिए कार्यरत है. हैप्पी कार्ड योजना के माध्यम से संबंधित लाभार्थी वर्ष में 1 हजार किलोमीटर फ्री यात्रा भी कर सकते हैं. 


इनपुट- DARSHAN KAIT