Karnal News: हरियाणा के करनाल जिले के तरावड़ी रेलवे स्टेशन के पास चलती मालगाड़ी से करीब 8 कंटेनर गिर गए, जिसकी वजह से रेलवे ट्रैक और बिजली लाइन को काफी नुकसान हुआ है. रेलवे ट्रैक क्षतिग्रस्त होने की वजह से दिल्ली-अंबाला रेलमार्ग पर सभी ट्रेन रोकी गई है. इसके साथ ही कई ट्रेनों के रूट डायवर्ट किए गए हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मंगलवार सुबह चार बजकर 40 मिनट पर करनाल के तरावड़ी रेलवे स्टेशन पर रेल हादसे की खबर सामने आई है. सुबह मालगाड़ी चंडीगढ़ से दिल्ली की तरफ जा रही थी. तभी मालगाड़ी के दो पहिए ट्रैक से उतरे और आठ कंटेनर जो मालगाड़ी में लदे थे ट्रैक पर गिर गए, जिसकी वजह से लगभग तीन किलोमीटर का रेल ट्रैक क्षतिग्रस्त हो गया.  


ये भी पढ़ें- Weather News: अगले दो दिन में होगी अधिक बरसात, मौसम विभाग ने जताई संभावना


 


कई ट्रेनों को किया गया रद्द
रेलवे ट्रैक क्षतिग्रस्त होने की वजह से इस रूट पर चलने वाली सभी पैसेंजर ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है. इस रूट से जाने वाली दो एक्सप्रेस ट्रेनों को डायवर्ट किया गया है. साथ ही मालगाड़ियों का संचालन भी रोक दिया गया है. 


ये ट्रेनें डायवर्ट
रेलवे ट्रैक  क्षतिग्रस्त होने की वजह से ऊंचाहार एक्सप्रेस और आम्रपाली एक्सप्रेस को डायवर्ट किया गया है. 


कंटेनर गिरने की वजह
घटना की सूचना मिलते ही राजकीय रेलवे पुलिस (GRP) और रेलवे अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर घटना की जांच शुरू कर दी. शुरुआती जांच में एक्सल टूटने की वजह से कंटेनर गिरने की बात सामने आई है. हालांकि, घटना की सही वजह जांच के बाद भी सामने आ पाएगी. फिलहाल रेलवे ट्रैक से कंटेनर हटाने का काम किया जा रहा है. 


वहीं इस हादसे के बाद करनाल रेलवे स्टेशन मास्टर संजय सक्सेना ने बताया कि कंटेनर गिरने की वजह से रेलवे ट्रैक प्रभावित हुआ है, जिसकी वजह से कुछ ट्रेनों का संचालन रद्द किया गया है. वहीं 2 एक्सप्रेस ट्रेनों का रूट डायवर्ट किया गया है. फिलहाल, कंटेनर हटाने का काम जारी है. रेलवे ट्रैक कब तक सही हो पाएगा, इसको लेकर अभी तक कोई जानकारी सामने नहीं आई है. 


Input- Kamarjeet Singh