Haryana Kisan Andolan News: किसानों के दिल्ली कूच को लेकर हरियाणा प्रशासन अलर्ट नजर आ रहा है. जगह जगह बैरिकेडिंग की गई है और रूट भी डायवर्ट किए गए है. बॉर्डर पर मॉरक ड्रिल की जार रही है. जिससे की आसानी के मामले से सुलझा जा सके. वहीं रूट डायवर्ट करने से लंबे जाम देखने को मिल रहे हैं और राहगीरों को परेशानी उठानी पड़ रही है. इसी के साथ कई जिलों में इंटरनेट सेवाएं भी बंद कर दी गई है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बता दें कि दिल्ली से चंडीगढ़ जाने वालों के लिए कुरुक्षेत्र के शाहाबाद से रूट को शाह की तरफ डायवर्ट किया गया है. जिस कारण शाहाबाद में जाम की स्थिति बनी हुई है. लोगों का कहना है कि वह घंटे से जाम में फंसे हैं और उन्हें रास्ते भी नहीं मालूम इसलिए उन्हें अपनी मंजिल दूर नजर आ रही है. हालांकि प्रशासन द्वारा रूट डायवर्ट की जानकारी लगातार दी जा रही है, लेकिन इससे भी लोगों की परेशानी कम नहीं हो रही.


ये भी पढ़ें: Haryana: कैथल से 3 रूट पर जाने वाली 30 बसों पर लगी ब्रेक, NH-44 से ट्रैफिक डायवर्ट


सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए शंभू बॉर्डर पर अंबाला पुलिस ने मॉक ड्रिल की और किसान आंदोलन से निपटने की तैयारियों के साथ पुलिस की ताकत को भी दर्शाया. इस दौरान पुलिस ने लगातार अनाउंसमेंट करते हुए लोगों व मीडिया को हटने की चेतावनी दी और कहा अगर नहीं हटे तो कार्रवाई की जाएगी.  आप नही हटते तो कार्रवाई की जाएगी. मॉक ड्रिल के दौरान डीसी अंबाला व एसपी अंबाला भी मौजूद रहे. मौके पर मौजूद लोगों ने साफ कहा पुलिस जितने भी अभ्यास कर ले, जितनी भी कोशिशें कर ले, वे दिल्ली कूच अवश्य करेंगे.


वहीं किसान आंदोलन को मध्य नजर रखते हुए जिला प्रशासन गुरुग्राम की तरफ से भी सतर्कता बरती जा रही है, लेकिन जिला उपायुक्त का कहना है कि गुरुग्राम में इस आंदोलन का कोई असर नजर नहीं आ रहा है.


INPUT: DARSHAN KAIT, AMAN KAPOOR, DEVENDER BHARDWAJ