Ajay Yadav Congress Resignation: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कैप्टन अजय सिंह यादव (Capt. Ajay Singh Yadav) ने हरियाणा में पार्टी को एक बड़ा झटका देते हुए गुरुवार (17 अक्टूबर) को कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया है. आज सुबह उन्होंने राहुल गांधी से मुलाकात की थी. कैप्टन यादव, बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी के प्रमुख लालू यादव के समधी भी हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

X पर किया पोस्ट
अजय यादव ने अपनी इस्तीफे की जानकारी देते हुए एक्स (Twitter) पर लिखा कि उन्होंने AICC OBC विभाग के अध्यक्ष और भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से अपना त्यागपत्र कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को सौंपा है. इस पोस्ट में उन्होंने मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी को भी टैग किया.


ये भी पढ़ें: हरियाणा में पहली बार में ही मंत्री बने ये MLA,कोई वकील तो किसी के पास 77 लाख के गहने


पिछले  70 वर्षों से कांग्रेस के साथ जुड़ा
उन्होंने अपने इस्तीफे के पीछे के कारण को बताते हुए कहा, "यह निर्णय मेरे लिए वास्तव में कठिन था, क्योंकि मेरे परिवार का कांग्रेस से 70 वर्षों का गहरा संबंध है. मेरे पिता, स्वर्गीय राव अभय सिंह साल 1952 में विधायक बने और उसके बाद मैंने इस पारिवारिक परंपरा को आगे बढ़ाया, लेकिन सोनिया गांधी के कांग्रेस अध्यक्ष पद से हटने के बाद मुझे पार्टी के उच्चतम स्तर से खराब व्यवहार का सामना करना पड़ा, जिसके चलते मुझे पार्टी से मोहभंग हुआ."


कांग्रेस के लिए महत्वपूर्ण झटका
कैप्टन अजय यादव का यह कदम कांग्रेस के लिए एक महत्वपूर्ण झटका है, क्योंकि उनका परिवार कांग्रेस का एक महत्वपूर्ण हिस्सा रहा है. अब उनके इस इस्तीफे के बाद हरियाणा में कांग्रेस की स्थिति कैसी होती है  ये देखने वाली बात होगी. हाल ही में उनके बेटे चिरंजीवी राव ने कांग्रेस की टिकट पर रेवाड़ी से चुनाव लड़ा था. हालांकि वो हार गए थे.


हरियाणा की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Haryana News in Hindi और पाएं Haryana latest news in hindi  हर पल की जानकारी । हरियाणा  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!